Categories
Other

दिल्ली हिं’साः मार्च की इस तारीख तक बंद रहेंगे स्कूल, परीक्षाओं को भी किया गया रद्द

आपको तो पता हैं दिल्ली में हो रही हिं’सा थमने का नाम नहीं ले रहा हैं. प्रशासन के द्वारा कर्यवाही करने पर कुछ समय के लिए थम तो जा रहा हैं लेकिन पूरी तरह बंद नहीं हो रहा हैं. आपको बता दें सारे नेता अपने अपने तरफ से अलग बयान दे रहे हैं. आपको बता दें इनसब का असर बच्चों के पढाई पर देखने को मिल रहा हैं. दिल्ली में हो रहे हिं’सा के कारण स्कूल को बंद कर दिया गया और परीक्षा भी रद्द कर दिया गया हैं. आइये आपको बताते हैं अब स्कूल कब खोला जायेगा.

आपको बता दें दिल्ली पुलिस कमिशनर ने कहा हैं कि हम जल्द से जल्द स्थिति को सामान्य करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं. हम स्थिति की निगरानी करना जारी रखेंगे और हिं’सा प्रभावित क्षेत्रों में पूरी तरह से सामान्य होने तक सुरक्षाकर्मियों को तैनात करेंगे. शिक्षा निदेशालय, दिल्ली सरकार ने जानकारी दी है कि उत्तर पूर्व जिले के सभी सरकारी, सरकारी सहायता प्राप्त और निजी मान्यता प्राप्त स्कूल 7 मार्च 2020 तक छात्रों के लिए बंद रहेंगे. जिले के स्कूलों के लिए वार्षिक परीक्षा की नई तारीखों की घोषणा जल्द ही की जाएगी.

राजधानी के हिं’साग्रस्त इलाकों में हालात सामान्य हो रहे हैं लेकिन द’हशत व तनाव कायम है. दिल्ली हिं’सा में म’रने वालों की संख्या बढ़कर 42 हो गई, जबकि 300 से ज्यादा लोग अस्पतालों में भर्ती हैं. दिल्ली पुलिस ने अब तक 148 एफआईआर दर्ज की हैं. 630 लोगों को पकड़ा है, जिसमें कुछ की गिरफ्तारी भी हुई है. उत्तर पूर्वी दिल्ली में सुरक्षा के लिए 7000 सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.