Categories
Other

दिल्ली हिं-सा में पुलि-स पर ब-न्दू-क ताने इस युवक का सच आया सामने!

नागरिकता का-नून संशोधन को लेकर शुरू हुआ बवा-ल उत्तर पूर्वी दिल्ली में अब खत-रना-क मंजर अख्ति-यार कर रहा है. आपको बता दें कि उत्तर-पूर्वी दिल्ली में सोमवार को जम-कर हिं-सा हुई तो वहीं मंगलवार को भी मौजपुर और ब्रह्मपुरी इलाके में पत्थ-रबा-जी की गई. बताते चलें कि दिल्ली हिं-सा में अब तक कुल 18 लोगों की मौ-त हो चुकी है, जिसमें हेड कॉ-न्स्टे-बल रतनलाल भी शामिल हैं. साथ ही 180 से ज्यादा लोग घा-यल हैं. दिल्ली के दं-गे में पुलि-स पर ब-न्दु-क ता-ने इस युवक का पूरा सच.

वीडियो में एक श-ख़्स दिन-दहा-ड़े पुलि-स वाले पर पि-स्तौ-ल तान रहा है. इस लड़के के पीछे भी-ड़ है जो प-त्थर फेंक रही है. लड़का लाल शर्ट पहने एक पुलि-स वाले पर पिस्तौ-ल ता-ने आगे की ओर बढ़ रहा है. लड़के के साथ भीड़ भी आगे की ओर बढ़ती है, इतने में गो-ली चलने की आवाज़ आती है.

आपको बता दें इस लड़के का नाम शाह-रुख़ हैं. द हिं-दू के पत्रकार सौरभ त्रिवेदी ने इस वीडियो को ट्वीट करते हुए लिखा- ”एंटी- सीएए प्रद-र्शनका-री जाफ़-राबाद में फ़ाय-रिंग कर रहे हैं. इस शख़्स ने पुलि-स वाले पर पि-स्तौ-ल तानी लेकिन वह अडिग खड़ा रहा.”

आपको बता दें लड़के के इस हरकत के बाद दिल्ली में ओखला सीट से विधायक अमान-तुल्लाह ख़ा-न ने एक तस्वीर ट्वीट करते हुए लिखा, ”बीजेपी के लोग दिल्ली में फ़-साद करा रहे हैं. गो-ली चलाने वाले आदमी का रिश्ता ज़रूर कपिल मिश्रा और बीजेपी से निकलेगा तभी ये दिल्ली पुलि-स के सामने गो-ली चला रहा है. फ़सा-दियों को दिल्ली पुलि-स प्रोटे-क्शन दे रही है.”

इस वीडियो को देखने के बाद बीबीसी ने फैक्ट चेक किया. आप जानकर हैरान रह जायेंगे पूरी बात. फैक्ट में पता चला कि भीड़ के हाथों में जिसे लोग भगवा झंडा बता रहे हैं वो दरअसल ठेले पर सब्ज़ी-फल रखने वाले प्लास्टिक के बॉक्स हैं. जिसे प्रद-र्शन-कारी शील्ड की तरह इस्ते-माल कर रहे थे. हालांकि तमाम कोशिशों के बाद भी मोहम्मद शाह-रुख़ के परिवार से कोई बात नहीं हो सकी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.