Categories
News

दू’ध की फै’क्ट्री से सा’मने आ’ई घि’नौनी त’स्वीरें, दू’ध में नहा’कर उ’से ही क’र दे’ते है, दे’खें त’स्वीरें….

हिंदी खबर

ये वी’डियो तु’र्की के सें’ट्रल अ’नटोलीअन प्रा’न्त के को’न्या में ब’नाया ग’या है। इ’स वी’डियो में ए’क श’ख्स दू’ध से भ’रे ट’ब में नहा’ता न’जर आ र’हा है। श’ख्स ने इ’सका वी’डियो बना’कर अप’ने टिक’टोक प’र शे’यर कि’या। 

वीडि’यो के आ’धार प’र श’ख्स की पह’चान हो ग’ई। उ’सका ना’म ए’मरे सा’यर है। उ’से पु’लिस ने अ’रेस्ट भी क’र लि’या। क’हा जा र’हा है कि एम’रे ने ये घ’टिया प्रैं’क फै’क्ट्री का ना’म ब’दनाम कर’ने के लि’ए कि’या था।  

फु’टेज में टि’कटोक यूज’र उ’गूर तु’र्गुत औ’र सा’यर (Ugur Turgut, Sayar) फै’क्ट्री के प्रो’सेसिंग रू’म में दि’खे। उन्हों’ने ज’ग से ट’ब में दू’ध जै’सा को’ई लि’क्विड भ’रा औ’र उ’से अ’पने चेह’रे प’र म’लता न’जर आ’ए। 

 वीडि’यो के वाय’रल हो’ने के बा’द सा’यर औ’र तु’र्गुत दो’नों को अ’रेस्ट क’र लि’या ग’या। दो’नों को ही अन’हाईजीन फ़ैला’ने के लि’ए अ’रेस्ट कि’या ग’या है। ब’ता दें कि प्रॉ’सेसिंग रू’म फै’क्ट्री का वो पा’र्ट हो’ता है ज’हां से दू’ध को पै’क क’र आ’गे ब’ढ़ाया जा’ता है। 

वी’डियो के वाय’रल हो’ने के बा’द फै’क्ट्री ने इस’पर स’फाई दी। उन्हों’ने क’हा कि दो’नों जि’स ट’ब में न’हाते दि’खे वो दू’ध न’हीं था। वो अस’ल में स’र्फ़ औ’र पा’नी का मि’क्स था जो वी’डियो में दू’ध की तर’ह न’जर आ र’हा है। 

पुलि’स ने भी कं’फर्म कि’या कि ये वी’डियो कंप’नी को बद’नाम कर’ने के लि’ए बना’या ग’या था। अ’ली इर’गिन, जो को’न्या के Directorate of Agriculture and Forestry के हे’ड हैं, ने बता’या कि मा’मले की जां’च च’लने त’क फै’क्ट्री को बं’द क’र दि’या ग’या है। 

ये प’हली बा’र न’हीं है कि कि’सी फै’क्ट्री व’र्कर ने इ’स तर’ह की हर’कत क’र फै’क्ट्री का ना’म ख’राब कर’ने की को’शिश की हो। इस’से पह’ले ए’क औ’र वीडि’यो इक्वाडोर से सा”मने आ’या था ज’ब ए’क म’जदुर ने फै’क्ट्री में ब’नने वा’ले ब्रे’ड में अप’नी ना’क की गंद’गी मि’ला दी थी। 

इक्वाडो’र में म’जदुर की इ’स हर’कत को आतं’की गति’विधि बता’कर अ’रेस्ट कि’या ग’या था औ’र उ’से स’जा भी आतं’की ए’क्ट के तह’त ही दी ग’ई थी।