Categories
Other

दिवाली से पहले अपने घर से हटा लें यें 3 चीजें, नहीं तो मां लक्ष्मी हो जायेंगी नाराज

ये सब जानते हैं इस साल 27अक्टूबर को दिवाली का त्यौहार है. पुरे देश में दिवाली बहुत जोर शोर से मनाई जाती है. दिवाली धन, वैभव और शुभता का प्रतीक मानी जाती है. हर कोई दिवाली के दिन लक्ष्मी गणेश की पूजा करते हैं. है कोई चाहता है माँ लक्ष्मी उनके घर में प्रवेश करें. अगर आप भी चाहते हैं माँ लक्ष्मी आपके घर में प्रवेश करें तो दिवाली से अपने घर कुछ चीज़ें हटा लें नहीं माँ लक्ष्मी आपसे नाराज हो जाएँगी. आइये आपको बताते हैं क्या है वो चीज़े जिन्हें दिवाली से पहले घर से हटा लें.

इन 3 चीज़ों को घर से हटा लें….

  • अगर आपके घर में टूटी हुई देवी देवताओ की मूर्ति है तो उसे दिवाली से पहले अपने घर से हटा दें. टूटी हुई मूर्ति या तस्वीर खंडित होती है और ऐसी मूर्ति आर्थिक नुक्सन्न का कारन होती हैं. धरण रहे खंडित मूर्तियों को नदी या बहते हुए पानी में प्रवाहित करें.
  • आपके घर में अगर कांटेदार पौधे या तस्वीर है तो उन्हें जल्दी ही अपने घर से हटा दें. कांटेदार पौधे से मन पर बुर प्रभाव पड़ता है. शास्त्रों के अनुसार जंगली जानवर, डूबती हुई नाव और ताजमहल की तस्वीर भी घर में नहीं लगानी चाहिए.
  • कई बार कई दिनों तक घर में सफाई ना होने की वजह से मकड़ी के जले लग जाते हैं और लोग इसपर ध्यान नहीं देते. आपको बता दें इस वजह से घर की बरकत कम होती है. दिवाली से पहले घर से मकड़ी के जाले हटा लें.

Leave a Reply

Your email address will not be published.