Categories
News

इ’स दि’वाली इ’न रा’शियों प’र बर’सेगी मां ल’क्ष्मी की कृ’पा, क्या इस’में आ’प भी है शा’मिल दे’खिए….

धार्मिक खबर

वै’दिक ज्योति’ष में नवंब’र का म’हीना बेह’द खा’स मा’ना जा र’हा है। इ’स मही’ने धन’तरेस, दि’वाली के सा’थ छ’ठ पू’जा भी है। ऐ’से में ग्र’हों के शु’भ संयो’ग से कु’छ राशि’यों को शु’भ फ’ल की प्रा’प्ति हो’गी। ज्योति’षाचार्यों के अ’नुसार, नवं’बर मा’ह में क’ई रा’शि परि’वर्तन के शु’भ सं’योग से कु’छ रा’शियों को ला’भ हो’गा। 9 नवंब’र से 15 नवं’बर त’क का साप्ता’हिक रा’शिफल कु’छ रा’शि वा’लों के लि’ए खुश’खबरी भी लेक’र आ सक’ता है। जा’निए कि’न रा’शियों प’र मां ल’क्ष्मी औ’र भग’वान कु’बेर बरसे’गी कृ’पा-

1. मे’ष- इ’स रा’शि प’र बु’ध औ’र सू’र्य की दृ’ष्टि को’ष भा’व में वृ’द्धि क’र र’ही है। ऐ’से में स’प्ताह की शुरु’आत में मान’सिक त’नाव का सा’मना कर’ना प’ड़ सक’ता है। रु’के हु’ए ध’न की प्रा’प्ति के यो’ग बनें’गे। भौति’क सु’ख भी मि’ल सक’ता है।

2. सिं’ह- 9 नवं’बर से 15 नवं’बर के इ’स स’प्ताह में आप’की मनोका’मनाएं औ’र इच्छा’एं पू’री हो सक’ती हैं। दो’स्तों औ’र रिश्ते’दारों से को’ई अपे’क्षा न क’रें। रो’जी-रोज’गार में आ’मदनी के सा’थ ब’ढ़ने के सा’थ क’माई में भी वृ’द्धि हो’गी।

3. ध’नु- इ’स रा’शि के जा’तकों के रा’शि स्वा’मी बृह’स्पति शु’भ फ’ल प्र’दान करें’गे। शु’भ का’र्यों में रु’चि बढ़’ने के सा’थ म’न प्रस’न्न र’हेगा। इ’स रा’शि के जा’तकों की आम’दनी भी ब’ढ़ सक’ती है।

4. कुं’भ– का’र्यक्षेत्र में आप’की को’शिशें काम’याब हों’गी। ख’र्च बढ़े’गा हा’लांकि आ’प प’र इ’सका ज्या’दा अ’सर न’हीं प’ड़ेगा। शत्रु’ओं प’र विज’य प्रा’प्ति के संके’त हैं।

5. मी’न- 9 नवं’बर से 15 नवं’बर के बी’च जी’वनसाथी के का’रण आ’पका भाग्योद’य हो सक’ता है। जिस’के का’रण सु’ख-सुवि’धाओं में वृ’द्धि हो स’कती है। रोज’गार में त’रक्की मि’लने का भी यो’ग ब’न सक’ता है।