Categories
Other

बेटी की शादी के लिए डॉक्टर ने कार पर चढ़ाया गाय का गोबर, वजह जानकर आप भी हो जांएगे हैरान

अक्सर शादियों में आपने यही देखा होगा कि एक पिता अपनी बेटी को नई गाड़ी गिफ्ट करता है. हमारे देश में कुछ हाई-फाई शादियां ऐसी भी हुई हैं जो काफी चर्चा में रही हैं. जैसे की हेलीकॉप्टर से दुल्हन की विदाई तो आपने सुनी ही होगी जो काफी चर्चा में भी रही थी. ऐसा ही कुछ मामला एक बार फिर सामने आया है जिसकी काफी चर्चा हो रही है और ये हेलीकॉप्टर से विदाई का खबर नहीं बल्कि गाय के गोबर से चढ़ी परत वाली कार से दुल्हन की विदाई का मामला है…चालिए आपको बताते है इस अनोखी खबर का पूरा सच..

कोल्हापुर गांव में एक डॉक्टर ने अपनी बेटी की शादी की कार को गोबर से लेप दिया. गाय के गोबर से लिपटे वाहन पर आने वाले दर्शकों को बाद में अहसास हुआ कि डॉक्टर ने इसके इस्तेमाल को बढ़ावा देने के लिए ऐसा किया है. डॉक्टर का मानना है कि गाय का गोबर कैंसर का इलाज कर सकता है और मानव शरीर से अन्य सभी बीमारियों को दूर कर सकता है. इसलिए डॉक्टर दुधल ने गोबर के उपयोग को बढ़ावा देने का अवसर ढूंढा है.

डॉक्टर दूधल ने ये भी कहा कि ग्लोबल वार्मिंग का जोखिम बढ़ रहा है और इसीलिए पर्यावरण के संरक्षण के लिए देसी गाय महत्वपूर्ण हो रही हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि गाय के गोबर से वाहन चलाने से केबिन का तापमान कम हो जाता है. इसके अलावा दुधल डॉक्टर ने कहा कि गाय का गोबल मोबाइल रेडिएशन से भी रक्षा करता है. डॉक्टर का कहना है कि कार को धोने के लिए रोजाना तीन बाल्टी पानी लगता है, लेकिन गोबर की परत लगाने से पानी का भी बचाव होता है. साथ ही कार पर गाय के गोबर के लेप से वो पानी की बचत को बढ़ावा देना चाहते हैं और पर्यावरण की रक्षा करना चाहते हैं. गाय के गोबर से लिपटी इस कार में फूल माला भी देखी जा सकती है और इसके साथ ही दंपत्ति ने अपनी एक तस्वीर भी पोस्ट की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.