Categories
Other

डॉक्टरों को लगा महिला के पेट में हैं बच्चे लेकिन जब ऑपरेशन किया तो निकला दुनिया का सबसे बड़ा…

दोस्तों दुनिया में अजीब बात तो होती रहती हैं. हमें लगता कुछ और है होता कुछ जाता हैं. कुछ ऐसा ही एक महिला के साथ भी हुआ हैं. आपको बता दें ये घटना दक्षिण भारत की हैं. ऊटी में रहने वाली महिला को काफी दिनों से चलने-फिरने और सांस लेने में दिक्कत हो रही थी. खेतों में मजदूर का काम करने वाली इस महिला ने जब डॉक्टर को दिखाया जो पता चला उसे जानकर सबके होश उड़ गये. आइये आपको बताते हैं उस औरत के पेट में क्या था.

आपको बता दें उस औरत के पेट में बहुत बड़ा ट्यूमर है. इसे 3 घंटे चली सर्जरी के बाद जब इसे निकाला गया तो इस ट्यूमर का वज़न 33 किलो से ज्यादा निकला. जब यह महिला अस्पताल में आई थी तो इसका कुल वजन 75 किलोग्राम था, जिसका 33.5 किलो तो सिर्फ पेट में मौजूद ट्यूमर का था. दुनिया में अभी तक इतना बड़ा ट्यूमर कभी नहीं देखा गया है. इस ऑपरेशन को अजाम देने वाले डॉक्टर्स भी हैरान हैं कि किसी इंसान के पेट में इतना बड़ा ट्यूमर कैसे बन सकता है.

इस महिला के अंडाशय कैंसर या फिर ओवरी का कैंसर था, जिसकी वजह से इनके अंडाशय में इतना भारी गांठ बनीं. खास बात ये है कि अभी तक भारत में किसी मरीज के शरीर से 20 किलो तक का ट्यूमर निकाला गया था, लेकिन 33.5 के इस ट्यूमर के बाद एक नया रिकॉर्ड बना है. इस रिकॉर्ड का नाम इंडियन बुक ऑफ रिकॉर्ड और एशियन बुक ऑफ रिकॉर्ड में शामिल हो चुका है. अब इसे वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स और गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज कराने की कोशिश हो रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.