Categories
Other

ताजमहल दिखाने वाले गाइड को डोनाल्ड ट्रंप ने दिया अनोखा तोहफा, देखकर आप भी दंग रह जायेंगें!

भारत आए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भले ही यहाँ से चले गये हो, लेकिन उनकी ये यात्रा कुछ लोगों के लिए काफी यादगार साबित हुई हैं. उन्ही में से एक हैं उन्हें ताजमहल दिखाने वाले गाइड के लिए भी. आपको बता दें ट्रम्प सबसे पहले वह अहमदाबाद पहुंचे थे और पीएम मोदी के साथ रोड शो करते हुए साबरमती आश्रम पहुंचे. पीएम मोदी के साथ लाखों लोगों ने ट्रंप का स्वागत किया. साबरमती आश्रम के बाद ट्रंप ने मोटेरा स्टेडियम से 1 लाख से ज्यादा लोगों को भीड़ को संबोधित करते हुए कई बड़े ऐलान किये और पीएम मोदी की तारीफ की.

ट्रंप के गाइड बने नितिन सिंह आगरा के कटरा फुलेल के रहने वाले हैं। ट्रंप के गाइड की भूमिका में नितिन ने अमेरिकी राष्‍ट्रपति और उनकी पत्‍नी के तमाम सवालों और जिज्ञासाओं को दूर किया. उन्‍होंने ट्रंप को ताजमहल से जुड़ी हर छोटी-बड़ी जानकारी दी और ट्रंप ने भी बेहद गंभीरता से उसे समझा. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्‍नी मेलानिया ट्रंप को ताजमहल की खूबसूरती, संगमरमर पर की गई बेमिसाल कारीगरी और ताज का इतिहास बताने वाले गाइड नितिन सिंह खुशी से फूले नहीं समा रहे हैं. उन्‍हें डोनाल्‍ड ट्रंप ने खुश होकर उपहार में एक बैज दिया है. नितिन कहते हैं, ‘मैं इसे जिंदगी भर सम्‍हाल कर रखूंगा.’

नितिन का कहना है कि जिस क्षण अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप और उनकी पत्‍नी मिलेनिया ने ताजमहल को देखा तो उनके मुंह से पहला शब्‍द निकला, ‘अविश्‍वसनीय।’ नितिन ने बताया कि दोनों वादा करके गए हैं कि वे ताजमहल को निहारने फिर भारत आएंगे.

नितिन इस बात से बहुत खुश हैं कि उन्‍हें दुनिया के सबसे शक्तिशाली देश के सबसे बड़े नेता व अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप और उनके परिवार को ताजमहल के बारे में बताने का मौका मिला। लेकिन ऐसा पहली बार नहीं है जब नितिन ने किसी देश के राष्‍ट्राध्‍यक्ष को ताज के इतिहास से परिचित कराया हो.

Leave a Reply

Your email address will not be published.