Categories
News

इमरान खान डोनाल्ड ट्रंप के सामने गिड़गिड़ाए, अमेरिकी राष्ट्रपति ने पल्ला झाड़ा

न्यू यॉर्क में। प्रधानमंत्री ह्यूस्टन राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प HowdyModi की अमेरिका कार्यक्रम में रविवार को भारत के मंत्री मोदी को गले लगा लिया और महान गर्मी दिखाई थी। ट्रम्प पाकिस्तान के प्रधानमंत्री, इमरान खान के एक होटल में सोमवार से मुलाकात की। इस बार, अंतरराष्ट्रीय मीडिया भी उपस्थित थे।

लेकिन अमेरिकी राष्ट्रपति इमरान खान के आगे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के साथ कश्मीर मुद्दे घोषित इमरान खान की घोषणा की और कहा कि इस मसले को सुलझाने और आग्रह किया कि ट्रम्प इस मामले में अपनी जिम्मेदारी त्याग किया है। स्पष्ट रूप से उन्होंने कहा कि केवल इस मामले में मध्यस्थता करेगा, जब भारत इसे करने के लिए सहमत हुए। ट्रम्प और इमरान की बैठक का मुख्य आकर्षण …

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प आशा व्यक्त की कि मैं भारत और पाकिस्तान कश्मीर मुद्दे को बारीकी से मिलने कहा। उनका जवाब इमरान खान के लिए एक विनाशकारी झटका था। इमरान खान ट्रम्प के खिलाफ कश्मीर मुद्दे उठाए थे।

डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा है कि …
ट्रम्प इमरान की एक सीमा के साथ मुलाकात की
ट्रम्प ने कहा कि दोनों मोदी और इमरान के साथ मेरे अच्छे संबंध
ट्रम्प कश्मीर मुझसे कहा: तुम क्यों इस तरह के सवाल पूछते हैं
ट्रम्प ने कहा कि भारत और पाकिस्तान दोनों को तैयार तो मैं मध्यस्थता के लिए तैयार हूँ
भारत की तैयारी के लिए मध्यस्थता करने की जरुरत होती है
इमरान अकेले तैयार करने के लिए कुछ नहीं करता है
यह उल्लेखनीय है कि भारत ने पहले ही कश्मीर मुद्दे पर किसी भी अन्य व्यक्ति की मध्यस्थता से इंकार किया है। ट्रम्प कूटनीति की भूमिका निभाई और भारत की छत में गेंद डाल दिया।
पाकिस्तान दिवालियापन और इमरान के कगार पर है अमेरिका से खाली हाथ लौटने के लिए .. जब कश्मीर के मुद्दे पर संवाददाताओं द्वारा पूछे जाने पर निकाल दिया जाता है होगा, हँसे और कहा कि तक पहुँचने के लिए क्या प्रतिनिधिमंडल लोग पाकिस्तान।

पाकिस्तान अमेरिका में त्रुटि के बाद 9/11 हमले: अमेरिकी राष्ट्रपति से मुलाकात की ट्रम्प पूर्व इमरान खान ने कहा कि पाकिस्तान अमेरिका की एक गलती थी 9/11 के हमलों के बाद। उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों का वादा नहीं करना चाहिए वे प्राप्त नहीं कर सकता है क्या।

कश्मीर खान से निष्कासन अनुरोध कर्फ्यू भी यहाँ परिषद (सीएफआर) विदेशी ने कहा कि वह जो लोग भारत से कश्मीर के अंतरराष्ट्रीय समुदाय के भीतर कर्फ्यू उम्मीद को नष्ट करने पर जोर । उन्होंने कहा कि लेख भारत के 370 के प्रावधानों को रद्द कर दिया सुरक्षा परिषद संकल्प संयुक्त राष्ट्र शिमला समझौते और अपना संविधान का उल्लंघन है।

भारत के आंतरिक मामला के अनुच्छेद 370: खान ने कहा कि वह संयुक्त राष्ट्र कश्मीर में उनकी भूमिका के लिए पूछना होगा। पाकिस्तान कश्मीर मुद्दे अंतरराष्ट्रीय मंचों कि प्रावधान भारत ने स्पष्ट किया कि अनुच्छेद 370 अपनी ‘आंतरिक मामला’ है बनाया canceled’m जा में बढ़ाने के लिए।

पाकिस्तान सबसे खतरनाक देश: रक्षा के पूर्व सचिव जेम्स मैटिस हाल ही में टिप्पणी की थी कि वे पाकिस्तान के सभी देशों, जो अब तक इकट्ठा के सबसे खतरनाक माना जाता था। इमरान से पूछा के बारे में यह कहा, मुझे नहीं लगता मैटिस पाकिस्तान पूरी तरह से समझते कारण है कि मैं कट्टरपंथी बनाया है।

जनरल परवेज मुशर्रफ मार पड़ी है: खान 11 सितंबर, 2001, अमेरिका त्रुटि पर पाकिस्तान ने कहा संयुक्त राज्य अमेरिका के खिलाफ अलकायदा के हमले के बाद आतंकवाद के खिलाफ युद्ध में। उन्होंने कहा, अमेरिका के निर्णय की ओर इशारा करते सैन्य शासक जनरल परवेज मुशर्रफ द्वारा तो मुझे लगता है कि पिछली सरकारों का वादा नहीं करना चाहिए वे प्राप्त नहीं कर सकता है क्या।

सेना को अमेरिका का समर्थन: पाकिस्तान केवल तीन देशों में 2001 में अमेरिका आक्रमण से पहले अफगानिस्तान में तालिबान सरकार को पहचान लिया था अफगानिस्तान, पाकिस्तान का अमेरिका आक्रमण के बाद 9/11 के हमलों के बाद से एक था वह तालिबान के खिलाफ अमेरिकी सेना का समर्थन किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.