Categories
Other

कोरोना वायरस: इस समय ये 3 चीजें खाना है जहर के समान, तीसरी चीज सभी खाते हैं

कोरोना वायरस जैसी महामारी ने पूरी दुनिया मेन अपने पैर पसार रखें हैं। देश में इस महामारी से निपटने के लिए २१ दिन का लॉकडाउन चल रहा है। देश मेन इस समय दहशत का माहौल है। कोरोना वायरस के फैलने का सबसे बड़ा कारण संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आना माना गया है लेकिन ऐसा बोला जा रहा है कि खाने की कुछ चीज़ों से भी इसका ख़तरा बढ़ जाता है। आज हम आपको कुछ ऐसी चीज़ें बता रहें हैं जो इस समय बिलकुल भी ना खाएँ। ये खाने की चीज़ें इस समय ज़हर के समान हैं।

इस समय ये तीन खाने की चीजें हैं जहर के समान:-

1. कच्चा मीट

ख़बरों के अनुसार पूरी दुनिया में कोरोना वायरस किसी जानवर के मीट खाने से फैला है, ऐसे में विशेषज्ञों कच्चे मीट को खाने से मना किया है. इसलिए जब तक ये महामारी ख़त्म नही हो जाती कच्चे मीट को खाने में इस्तेमाल न करें.

2. कच्चे अंडे

विशेषज्ञों का कहना हाई इन दिनो कच्चे अंडे खाने से कोरोना का ख़तरा बढ़ सकता है। जो लोग जिम या एक्सरसाइज के बाद कच्चे अंडे का सेवन करते हाई वो बिलकुल ना करें । आप अंडे को उबालकर इसका सेवन कर सकते हैं।

3. कच्ची सब्जियां

इन दिनों कच्ची सब्ज़ी खाना ज़हर के समान है। लोग सलाद मेन गाजर खीरा खाना ख़ूब पसंद करते हैं लेकिन इस समय इन्हें कच्चा खाना ज़हर के समान है। इन दिनो सब्ज़ियों को अच्छे से धोकर और उबालकर ही इस्तेमाल करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.