Categories
Other

अगर आप सिर के पास इन चीजों को रख कर सोते हैं तो जल्दी ही हो जाएंगे कंगाल

शास्त्रों में इंसान के स्वास्थ, धन, मानसिक और शारीरिक परेशानियों से जुड़े कई बातें बताई गयी हैं।शास्त्रों में बहुत सी ऐसी बातों का ज़िक्र हैं जिन्हें हमें भूलकर भी नहि करना चाहिए वरना हमारे जीवन पर उसका बुरा असर पड़ता है। शास्त्रों में ऐसी चीज़ें बताई गयी हैं जिन्हें रात को सोते समय अपने सिर के पास नहि रखना चाहिए। आइए बताते हैं कौनसे हैं वो चीज़ें।

निचे दिए गए 5 चीजों को पास में नहीं रखना चाहिए


पर्स या पैसे :

शास्त्रों के अनुसार रात को सोते समय कभी भी पर्स सिर के पास रखकर नहीं सोना चाहिए. ऐसा करने से मनुष्य हर समय पैसों से संबंधित चिंताओं से घिरा रहता है और फालतू खर्चा बढ़ता हैं.

इलेक्ट्रॉनिक गैजेट :

अक्सर लोग रात को सोते समय अपने सिर के पास स्मार्टफोन पास में रखकर ही सोते हैं।शास्त्रों के अनुसार ऐसा करने से व्यक्ति को बेवजह मानसिक तनाव हो सकता है. किसी भी तरह के इलेक्ट्रॉनिक गैजेट को सिर के पास रखकर नहीं सोना चाहिए

फोटो या शोपीस :
शास्त्रों में बताया गया है कि सिरहाने के पास कई भी शोपिस नहि रखना चाहिए। ऐसा करने से आप तनाव और नेगेटिव थॉट्स का शिकार हो सकते हैं.

किताब या अखबार :
कुछ लोगों को सोते समय किताबें पढ़ने की आदत होती है लेकिन इंसान को अपने तकिए के नीचे अखबार या मैगजीन जैसी कोई भी पढ़ने का चीज नहीं रखना चाहिए इन चीजों को सोते समय सिर के पास रखने से इंसान का जीवन प्रभावित होता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.