Categories
News

दूल्हे को दुल्हन पर रास्ते में ही हो गया श’क, चे’क किया तो उ’ड़ गए हो’श, देखें पू’री…

हिंदी खबर

संत’कबीरनगर | संतकबी’रनगर के ब’खिरा था’ना क्षे’त्र के अम’रडोभा गां’व में शनि’वार को दु’धारा था’ना क्षे’त्र के दानो’कुईया गां’व से ए’क बा’रात आ’यी थी। शा’दी बेहद गरीब परिवारों के बीच थी। मात्र पांच लोग बा’रात में आ’ए थे। नि’काह आ’दि की र’स्म पू’री हो’ने के बा’द दुल्ह’न की वि’दाई भी हो ग’ई। क’रीब ती’न कि’मी आ’गे जा’ने प’र नन्दौ’र के पा’स दू’ल्हे को श’क हु’आ की दुल्ह’न ही बद’ल ग’ई है। इ’सके बा’द अप’ने च’चेरे भा’ई के सा’थ गा’ड़ी को वाप’स लेक’र दुल्ह’न को उस’के घ’र छो’ड़ क’र वा’पस जा’ने ल’गा। मौ’के प’र मौजू’द ल’ड़की के घ’र वा’लों ने दू’ल्हे व उ’सके भा’ई को बै’ठा लि’या। लड़’की प’क्ष दुल्ह’न न बदल’ने की बा’त क’हने ल’गे। व’हीं दू’ल्हा अ’पने आ’रोप प’र अ’ड़ा र’हा।

शो’र शरा’बा सुन’कर आ’स पा’स के लो’ग ज’मा हो ग’ए। ब’ताया जा र’हा है कि दू’ल्हे को लो’गों ने कु’र्सी मे बांध’कर बग’ल के पंचा’यत भ’वन में बंध’क ब’ना लि’या। करी’ब ती’न घं’टे के बा’द दू’ल्हे को बं’धक से मु’क्त कि’या। दू’ल्हे ने बता’या कि इ’न लो’गों ने उ’से ला’त-घू’सों से मा’रा-पी’टा। शा’दी टूट’ने प’र ख’र्चे के ना’म प’र लो’गों ने ती’न लाख रुप’ये की मां’ग की। शा’दी में ए’क घ’ड़ी दी थी। व’ह भी वा’पस ले लि’या।

उस’ने बता’या कि व’ह बेह’द गरी’ब है। इ’तना पै’सा न’हीं दे सक’ता। पू’री रा’त उ’से लड़’की के परि’जनों ने आंगन’बाड़ी के’न्द्र में ब’न्द र’खा। गुरु’वार को इ’स माम’ले की सूच’ना कि’सी ने था’ने प’र दी। आन’न-फान’न प’र मौ’के प’र पहुं’ची पु’लिस दू’ल्हे व उस’के चचे’रे भा’ई त’था ल’ड़की के प’रिजनों को था’ने ले आ’ई।ज’हां दो’नों प’क्षों के बी’च वा’र्ता च’ल र’ही है। इ’स बा’रे में प्रभा’री निरीक्ष’क रो’हित प्र’साद ने ब’ताया कि मा’मले में दो’नों प’क्षों के बी’च वा’र्ता च’ल र’ही है। दो’नों अ’पने को स’ही ब’ता र’हे हैं। तह’रीर मि’लने के बा’द न्या’य संग’त का’र्रवाई की जा’एगी