Categories
Other

इन आसान उपाय को अपनाकर आप भी कर सकते है हर किसी को अपने वश में!

चाणक्य एक महान ज्ञानी के साथ एक अच्छे नीतिकार भी थे, उन्होंने अपनी नीतियों में मनुष्य जीवन को सुखकर बनाने के लिए बहुत सी महत्वपूर्ण बातें बताई है, प्रत्येक मनुष्य को चाणक्य की इन बातों को ध्यान में रख कर कार्य करना चाहिए. हम भलीभांति जानते है की, बहुत से लोग उनके स्वभाव के कारण ही अन्य लोगों की गुलामी करते है, आप कभी कभी देख सकते है कि आपके कुछ मित्र आपके साथ केवल मित्रता के कारण ही साथ नहीं रहते है बल्कि उनका एक प्रकार का स्वार्थ भी होता है..

हां अगर आप किसी व्यक्ति को सचमुच आपके साथ रखना चाहते है तो उन्हें वश में करना चाहते है तो आपको चाणक्य ने बताई हुई नीतियों पर हमेशा गौर करना होगा, तभी आप अपने जीवन में सफल हो सकते है, आज हम आपको आचार्य चाणक्य ने बताई हुई ऐसी ही वशीकरण की कुछ नीतिया बताने जा रहे जिससे आप किसी को भी बड़ी आसानी से वश में कर सकते है और उनसे अपना कम निकलवा सकते है.

अगर आप किसी से प्यार करते हैं और उसे अपने आप से दूर नहीं होने देना चाहते तो आप वशीकरण द्वारा उस इंसान को हमेशा के लिए अपने साथ रख सकते हैं. चाणक्य ने बताया है कि वशीकरण नीतियों को अगर आप अपने जीवन में अपनाएंगे तो यथासंभव आप किसी को भी अपने वश में कर सकते हैं. इसके अलावा कुछ लोगों में इतनी काबिलियत और आकर्षण होती है की लोग खुद बा खुद खींचे चले आते हैं।

अगर आप भी किसी को वश में करना चाहते हैं तो पहले उस इंसान के स्वभाव के बारे में जान लें अगर वो व्यक्ति लालची है तो उसे उसकी फेवरेट चीज़ देकर आप अपने वश में कर सकते हैं. यदि कोई इंसान बहुत घमंडी है और अभिमान से भरा हुआ है तो आप उसके सामने हाथ जोड़कर उसे अपने वश में आकर सकते हैं. इसके अलावा अगर कोई इंसान महा मुर्ख हो तो उसे अपने वश में करने का सबसे अच्छा तरीका है की आप उसके हाँ में हाँ मिलाते जाएँ। चणक्या के इन बुद्धिमत्ता वाले सिद्धांतों को अगर अप्प फॉलो करें तो आप भी किसी को भी अपने वश में कर सकते है। इसके लिए आपको किसी भी प्रकार का तांत्रिक मन्त्र या क्रियाएँ करने की अजरुरत नहीं है बस थोड़ा सा खुद के ऊपर विश्वास रखें और चाणक्य नीतियों को फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.