Categories
Other

राम मंदिर मामले पर फैसले को लेकर बाबरी मस्जिद के पक्षकार इकबाल अंसारी ने दिया ये बयान, बोले- ‘आज से…’

40 दिनों से लगातार चल रही सुनवाई के बाद सुप्रीम कोर्ट ने आज यानी 9 नवंबर अयोध्या मामले पर अपना फैसला सुनाया. 5 जजों की बेंच मुख्य न्यायधीश के साथ बैठकर अपना फैसला सुनाया. दशकों से कोर्ट में चल रहे देश के इस बड़े मामले ने हर किसी की नजर इस फैसले पर टिकी थी. इस फैसले में यह विवादित ज़मीन राम मंदिर बनाने के लिए के दे दी गयी हैं और वही दूसरी ओर मुस्लिम लॉ बोर्ड को बाबरी मस्जिद बनाने के लिए 5 एकड़ ज़मीन देने का आदेश दिया हैं. 

अयोध्या में राम मंदिर मामले पर फैसले को लेकर बाबरी मस्जिद के पक्षकार इकबाल अंसारी ने दमदार बयान दिया. उन्होंने कहा दे कि ‘सर्वोच्च न्यायालय के फैसले के बाद आज से हिंदू मुस्लिम विवाद का अंत हो जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि फैसले का सम्मान करेंगे।’

बाबरी मस्जिद के पक्षकार इकबाल अंसारी ने यह भी कहा कि “यह कोई हार-जीत का फैसला नहीं है बल्कि इससे दोनों समुदायों के बीच का विवाद खत्म हो जाएगा. उन्होंने आगे कहा कि सभी नेता और समाज के प्रतिनिधित्व करने वाले वर्ग यही संदेश दे रहे हैं कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला माना जाएगा और उस फैसले को लेकर कोई भी ऐसी बात नहीं की जाएगी, जिससे किसी को तकलीफ हो।”

जानकारी के लिए बता दें अयोध्या मामले पर फैसला आने से पहले पूरी यूपी में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये थे. साथ ही 4 हजार जवानों को अयोध्या में केंद्र सरकार द्वारा भेज दिए गये थे. इतना ही नही अयोध्या को कई जोन में बांटकर धारा 144 लागू कर दी गयी थी. पांच सौ सालों से चल रहा ये मामला 9 नवंबर को ऐतिहासिक बन गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.