Categories
News

बु’जुर्ग म’जदूर को ख’दान से मि’ली बेह’द कीम’ती ची’ज, दे’ख क’र उ’ड़ जा’एंगे हो’श….

हिंदी खबर

प’न्ना। ही’रा ख’दानों के लि’ए प्र’सिद्ध म’ध्य प्रदे’श के प’न्ना जि’ले में 24 वर्षी’य ए’क श्रमि’क को गु’रुवार को 6.92 कैरे’ट का कीम’ती ही’रा मि’ला। इ’स ही’रे की की’मत 30 ला’ख रुप’ए के आस’पास आं’की ग’ई है।

इस’के सा’थ ही प’न्ना जि’ले की ही’रा खदा’नों से पि’छले ए’क मा’ह के दौ’रान चा’र श्र’मिकों को चा’र ब’ड़े की’मती ही’रे मि’ल चु’के हैं।

ही’रा निरी’क्षक अनु’पम सिं’ह ने ब’ताया कि कृ’ष्णा कल्या’पुर प’ट्टी क्षे’त्र से उथ’ली ही’रा ख’दान से अज’यगढ़ निवा’सी श्रमि’क संदी’प सा’हू (24) को 6.92 कै’रेट का ही’रा मि’ला है। य’ह उ’ज्ज्वल कि’स्म का ही’रा है। सं’दीप ने ही’रा का’र्यालय में ज’मा क’रा दि’या है। इ’स ही’रे को अग’ली नी’लामी में र’खा जा’येगा।

उन्हों’ने बता’या कि इ’स मा’ह चा’र अ’लग अल’ग मज’दूरों को चा’र ब’ड़े ही’रे य’हां की खदा’नों से मि’ले हैं जि’नका कु’ल व’जन 29.82 सें’ट है।

ही’रा पा’ने वा’ले श्र’मिक सं’दीप ने ब’ताया, ‘ही’रा मिल’ने प’र ब’हुत खु’शी हो र’ही है। मैं पु’लिस में भ’र्ती की तैया’री क’र र’हा था। लॉक’डाउन के च’लते को’ई भ’र्ती न’हीं हो र’ही थी तो मेह’नत क’रने की सो’ची औ’र ख’दान प’ट्टे प’र ली। 15 दि’न की मेह’नत के बा’द गुरु’वार को 6.92 कैरे’ट का ही’रा मि’ला है। इ’ससे हमा’रे घ’र की आ’र्थिक स्थि’ति बेह’तर हो’गी औ’र मैं अ’पनी प’ढ़ाई त’था पुलि’स की भ’र्ती की तै’यारी अ’च्छे से क’र स’कूंगा।

अधि’कारी ने क’हा कि ही’रे को आगा’मी नी’लामी में र’खा जा’येगा। नी’लामी के बा’द प्रा’प्त रा’शि से 12.5 प्रति’शत रॉ’यल्टी का’टने के बा’द शे’ष रा’शि सं’दीप को दी जाये’गी। बुंदेल’खंड के पि’छड़े क्षे’त्र में प’न्ना जि’ला आ’ता है जो कि अप’नी ही’रे की ख’दानों के लि’ए प्र’सिद्ध है।