Categories
News

आं’खों में अजी’ब सा द’र्द हो’ने प’र अ’स्पताल पहुं’चा मरी’ज, डॉ’क्टर ने आं’खों से नि’काले 20 जिं’दा… दे’खें त’स्वीरें…..

हिंदी खबर

ची’न में ए’क 60 सा’ल के म’रीज की आं’ख से 20 जी’वित की’ड़े मि’ले हैं। दरअ’सल, उ’स मरी’ज का आं’खों में ज’लन या द’र्द जै’सा कु’छ अ’जीब म’हसूस हो र’हा था। उ’से लग’ता था कि ऐ’सा थ’कान के का’रण हो र’हा हो’गा, ले’किन इस’की वज’ह कु’छ औ’र ही थी। उस’की आं’ख में क’रीब सा’ल भ’र से ये की’ड़े प’ल र’हे थे। कु’छ म’हीने पह’ले आं’खों में अ’जीब सा मह’सूस हो’ने प’र व’ह चि’कित्सक से मि’ला, ज’हां स’र्जरी की स’लाह दी ग’ई औ’र सर्ज’री के दौ’रान ही उस’की आं’ख की पल’क से की’ड़ों का गु’च्छा निका’ला ग’या। ये की’ड़े जिं’दा थे, जि’से दे’ख डॉ’क्टर भी चौं’क ग’ए। आ’इए जा’नते हैं, चिकि’त्सकों को भी चौं’का दे’ने वा’ले इ’स माम’ले के बा’रे में

दरअ’सल, ची’नी मीडि’या में सा’मने आ’ई रिपो’र्ट्स के मुता’बिक, मरी’ज की आं’ख में करी’ब 12 मही’ने से की’ड़े प’ल र’हे थे। मरी’ज को ज’ब आं’खों में अजी’ब सा म’हसूस हु’आ तो व’ह डॉ’क्टर के पा’स पहुं’चा। डॉ’क्टर ने आं’खों की जां’च के दौ’रान दे’खा कि मरी’ज की दा’ईं पल’क के नी’चे की’ड़े प’ल रहे थे। की’ड़े गु’च्छे के रू’प में मौ’जूद थे। 

वै’न ना’म के इ’स म’रीज को स्पो’र्ट्स एक्ट’विटी का का’फी शौ’क है। स’र्जरी कर चि’कित्सकों ने की’ड़ों को नि’काला। चि’कित्सकों का कह’ना है कि जो की’ड़े पल’कों में मि’ले, उन’में ला’र्वा भी मौ’जूद था। उन’का मान’ना है कि ये की’ड़े म’रीज की आं’खों में आउ’टडोर वर्कआ’उट के दौ’रान प’हुंचे। शु’रू में उ’से ह’ल्की तक’लीफ मह’सूस हो’ती थी, ले’किन तक’लीफ ब’ढ़ने के बा’द व’ह पू’र्वी ची’न के सूझो’यू म्यूनि’सिपल अस्पता’ल प’हुंचा था।

वै’न ने अस्प’ताल में डॉक्ट’र को ब’ताया कि उ’से पि’छले क’रीब ए’क सा’ल से आं’खों में कु’छ अट’का हु’आ अ’जीब सा मह’सूस हो र’हा है। मरी’ज का इला’ज क’रने वा’ले डॉ. शी टिं’ग के मुता’बिक, म’रीज को शा’यद म’क्खियों ने का’टा हो’गा औ’र मक्खि’यों के ज’रिए ही ये की’ड़े आं’खों त’क पहुं’चे हों’गे। 

चि’कित्सक के मुता’बिक, मरी’ज की आं’खों में पा’ए ग’ए की’ड़े थेले’जिया कैली’पेडा प्रजा’ति के हैं, जो आं’खों में सं’क्रमण फै’लाने के लि’ए जा’ने जा’ते हैं। आम’तौर प’र ये परजी’वी बि’ल्लियों औ’र कु’त्ते में पा’ए जा’ते हैं। फि’लहाल मरी’ज की स’र्जरी सफ’ल र’ही है औ’र की’ड़े निकाल’ने के बा’द मरी’ज अ’ब रि’कवर हो र’हा है।