Categories
Other

ये हैं भारत के 6 मशहूर कॉमेडियन, जो आज हैं करोड़ों के मालिक!

दोस्तों, फिल्में चाहे जिस भी फ़िल्मी इंडस्ट्री की हो लेकिन जब तक उस में कॉमेडी का तड़का न लगे तब तक पिक्चर में मज़ा अधूरा सा रहता हैं. आप लोगों ने भी अक्सर ये बात पर गौर किया होगा की अधिकतर फिल्मों में कॉमेडियन अभिनेता ज़रूर होता हैं. किसी भी फिल्म में अगर थोड़ी भी कॉमेडी या हँसी-,मजाक न हो तो उस फिल्म को देखने का मन नहीं होता हैं. लोग भी अब हीरो हीरोइन स ज्तोयादा कॉमेडी को पसंद करते हैं. दोस्तों, आज हम आपको कुछ ऐसे ही बड़े कॉमेडियन अभिनेताओं के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने अपनी कॉमेडी से लोगों को हंसा-हंसाकर कर लोटपोट कर दिया हैं. इन लोगों ने कड़ी मेहनत और स्ट्रगल के बाद ये मुकाम हासिल किया हैं. तो आयिए जानते हैं इन लोकप्रिय कॉमेडियस के बारे में…

  1. शक्ति कपूर

शक्ति कपूर बॉलीवुड जगत के जाने माने अभिनेता होने के साथ- साथ एक बड़े कॉमेडियन भी हैं. बॉलीवुड में शक्ति कपूर और गोविंदा की जोड़ी 90 के दशक में सबसे सुपरहिट जोड़ी हुआ करती थी. शक्ति कपूर ने बोहोत साडी फिल्मों में काम किया हैं जैसे- ‘राजा बाबू ‘, ‘कुली नंबर1’ , ‘आंखे’, ‘हीरो नंबर1’ , ‘भागम भाग’, और ‘महाराजा’ हैं. कुछ खबरों के मुताबिक़ पता चला हैं कि, उनकी कुल संपत्ति करीब 240 करोड़ की हैं। वो अपनी एक फिल्म के लिए करीब 2 से 5 करोड़ तक की फीस लेते हैं।

2) राजपाल यादव

शायद आप लोग जानते नहीं होंगे कि बॉलीवुड इंडस्ट्री के मंझे और जाने -माने कॉमेडियन अभिनेता राजपाल यादव बॉलीवुड में पहले विलेन बनने के लिए आये थे लेकिन किसी वजह के चलते वो एक कॉमेडियन बन गए थे. राजपाल की फिल्में जैसे – ‘चुप-चुप के’ और ‘भूल भुलईयां’, ‘ढोल’ में इनकी एक्टिंग बहुत ही शानदार रही थी। राजपाल यादव ने कई सुपर हिट फिल्मो में काम किया है,उनकी कुल संपति 15 करोड़ रूपए की हैं. कुछ साल पहले पैसों की हेरा- फेरी के मामले में उन्हें जेल भी जाना पड़ा था. राजपाल यादव पर 5 करोड़ रूपए का धोखाधड़ी का केस दर्ज हुआ था.

3) कपिल शर्मा

मशहूर कॉमेडियन कपिल शर्मा की कुल संपत्ति लगभग 145 करोड़ हैं । कपिल ने फिल्मों में भी अपना हाथ आजमाया था लेकिन उनकी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर पायी थी. इसी वजह से कपिल ने अपना ध्यान फिल्मों से हटाकर अपने शो ‘द कपिल शर्मा शो’ पर लगा लिया हैं, और वो उसी में व्यस्त रहते हैं. कपिल शर्मा और सुनील ग्रोवर की लड़ाई और बहस-बाज़ी भी काफी चर्चा का विषय बनी हुई थी. कपिल शर्मा ने पिछले साल गिन्नी चतराज से शादी की थी. आपको बताना चाहेंगे, कि अभी हल में ही कपिल शर्मा एक बेटी के पिता बने हैं.

4) परेश रावल

बॉलीवुड के एक बड़े और सबसे पॉपुलर अभिनेता परेश रावल ने अपने फ़िल्मी करियर में कई सारे   विलेन वाले रोल भी किये हैं. परेश रावल की कॉमेडी के भी लोग काफी कायल हैं. कॉमेडी मूवी के मामले में ‘हेरा फेरी’ फिल्म आज भी लोगों की पहली पसंद हैं. परेश रावल एक अभिनेता होने के साथ- साथ एक राजनेता भी हैं, वो बढ़-चढ़कर राजनीती में हिस्सा लेते हैं. बता दें, की परेश रावल की कुल प्रॉपटी 100 करोड़ से ऊपर की हैं.

5) जॉनी लीवर

बॉलीवुड फिल्म जगत के अभिनेता और कॉमेडियन जॉनी लीवर की कॉमिक टाइमिंग बेहद ही कमाल की हैं। वो एक मशहूर कॉमेडियन हैं। आज तक लोग इनकी एक्टिंग और कॉमेडी के कायल हो रखे हैं. जॉनी लीवर ने अपनी जिंदगी में बहुत स्ट्रगल किया हैं, तब जाकर इस बड़े मुकाम को हासिल किया हैं. उन्होंने गोविंदा के साथ कई साडी सुपरहिट फिल्में दी हैं- जैसे- ‘दूल्हे राजा’, ‘हद करदी आपने’, ‘कुंवारा’, ‘आम्दिनी अटन्नी खर्चा रुपैया’ हैं. एक खबर के मुताबिक़- उनकी कुल संपत्ति करीब 150 करोड़ हैं।

6) ब्रह्मानंदम

साउथ फिल्म इंडस्ट्री के पॉपुलर कॉमेडियन अभिनेता ब्रह्मानंदम ने आज तक कोई भी बॉलीवुड फिल्म नहीं की हैं . उन्होंने केवल साउथ की फिल्मों में काम करके पूरे देश में नाम कमाया हैं. ब्रह्मानंदम अपनी हर एक फिल्म के लिए 2 करोड़ की फीस लेते हैं. ब्रह्मानंदम साउथ की 1000 से ज्यादा फिल्मों में नजर आ चुके हैं। इनकी प्रॉपटी लगभग 1 हज़ार करोड़ के ऊपर की हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.