Categories
धर्म

वास्तु के अनुसार घर पर फेंगशुई ऊंट रखने से होते है ये बड़े फायदे, जरूर रखें….

धर्म समाचार

ऊंट को विप’रीत परिस्थि’तियों में बिना थके हुए परि’श्रम करने वाला जानवर माना गया है। इसे वास्तु में कठिन श्रम के प्रतीक के रूप में देखा जाता है। इसलिए फेंग’शुई में माना जाता है कि ऊंट का शो-पीस लाइफ के कठिन समय को पार लगाने में सहायक होता है। यदि आपके व्यव’साय में लाभ नहीं हो रहा हो या कर्म’चारी वर्ग काम से जी चुराते हौं तो व्यवसाय में लाभ एवं उत्पा’दकता को बढ़ाने में ऊँट को लगाना काफी अच्छा उपाय है। आपसे व्यापा’रिक संबंध रखने वालों के भीतर यह प्रयोग स्था’यित्व व दृढ़ता की भावना पैदा करता है। 

इसी प्रकार युवा वर्ग के लोगों को अपने करियर में बार-बार असफ’लता का सामना करना पड़ रहा है और लगातार प्रयास करने के वाबजूद सफ’लता प्राप्त नहीं हो रही है,तो अपने अपेक्षित लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए वह अपने स्टडी’रूम या ऑ’फिस में  ऊंट की मू’र्ति को लगाकर शुभ परि’णाम प्राप्त कर सकते हैं। आप जो भी काम करते हैं,ये आपके फोकस को बढ़ाने में आपकी मदद करता है एवं करि’यर संबंधी दिक्क्तों को दूर करने में सहा’यता करता है।

इसी प्रकार यदि आपके घर में धन संबंधी दिक्कत आती है तो ऊंट के जोड़े को घर में लाकर रखने पर धन का आग’मन तेजी से होगा है और धीरे-धीरे आपकी आ’र्थिक स्थि’ति सुधर जाएगी। सकारा’त्मक वाता’वरण और खुशनुमा माहौल के लिए आप एक,दो या एक साथ कई ऊंटों की तस्वीर या ऊँटों के जोड़े की मूर्ति को ड्राइंग’रूम या लिविंग रूम में उत्तर-पश्चि’म दिशा की ओर रखें । इसे घर में रखने से परिवार के सदस्यों का मन स्थि’र रहता है एवं परिवार के सद’स्य मान’सिक तौर पर रिलै’क्स रहते हैं।