Categories
Other

फिल्मों में पहने गए कपड़ों के साथ होता हैं ऐसा काम, जिसे जानकर आप भी हैरान रह जायेंगे!

बॉलीवुड की दुनिया बेहद रंगीन है यही वजह है कि हर किसी को ये आसानी से अपनी ओर आकर्षित कर लेती है। आपने अक्सर ही देखा होगा कि यहां की फिल्मों और फ़िल्मी सितारों का भारतीय लोगों पर बेहद गहरा प्रभाव पड़ता है और तो और लोग अपने मनपसंद कलाकार की स्टाइल को हमेशा से कॉपी करते आ रहे हैं।

ये पहले भी होता था और आज के जमाने में भी होता है।लेकिन आज हम आपको एक विशेष जानकारी देने जा रहे हैं, जिससे जुड़े सवाल तो आपके मन में आते होंगे लेकिन इसका सही जवाब आपको नहीं मिल पाता होगा। दरअसल आज बात करेंगे सितारों के कपड़ों की तो आज भी लोग हीरो-हेरोइनो को जो भी कपड़े फिल्म में पहने देखते हैं वह एक नया फैशन ट्रेंड बन जाता है।

यह बात तो आपको भी पता होगा कि एक फिल्म में हीरो-हिरोइन को कई सारे कपड़े पहनने पड़ते हैं और यह कपड़े दोबारा कही नहीं दिखते, तो आखिर फिर जाते हैं। अगर बात करें फिल्म ‘हीरोइन’ में करीना कपूर ने 130 ड्रेस पहनकर अनोखा रिकॉर्ड बनाया था, तो वहीं ‘एक्शन रिप्ले’ में ऐक्ष्वर्या राय ने पहने थे 125 कॉस्ट्यूम पहने थे। लेकिन क्या आपने कभी सोचा कि फिल्मों के बाद इन कपड़ों का क्या होता है ?

वैसे तो कहा जाता है कि इन खूबसूरत कपड़ों को एक अंधेरे कमरे में बंद करके रख दिया जाता है? इन्हें ट्रंक में लॉक करके इन पर उन फिल्मों के नाम लिखकर प्रॉडक्शन हाउस में रख दिया जाता है। खबरों की मानें तो यश राज फिल्म्स की स्टाइलिश आयेशा खन्ना ने किया है। इसके बाद इन्हें मिक्स और मैच करके नए कॉम्बिनेशन के साथ जूनियर आर्टिस्ट्स को पहनाया जाता है ताकि दर्शकों को पता न चले।

हालांकि सभी कपड़ों के साथ ऐसा नहीं होता, कई बार फिल्म कलाकार अपने कुछ खास पसंदीदा कपड़ों को डिजाइनर और प्रड्यूसर की अनुमति लेकर अपने साथ ले जाते हैं लेकिन इन्हें सिर्फ एक मेमरी के लिए अपने साथ रख सकते हैं, दोबारा पहन नहीं सकते। ऐसा भी होता जब ऐक्टर्स सेट पर किरदार में आने के लिए ये कपड़े खरीदकर पहनते हैं।

कई बार हाई प्रोफाइल डिजाइन फिल्म के बाद अपने कपड़े वापस ले लेते हैं।वैसे कई बार यह भी देखा जाता है कि चैरिटी के मकसद से सितारों के कपड़ों की नीलामी भी की जाती है। मसलन रजनीकांत और ऐश्वर्या राय की फिल्म रोबोट के कुछ आउटफिट नीलाम किए गए थे और इससे मिले पैसों को चैरिटी के लिए दिया गया था।


Leave a Reply

Your email address will not be published.