Categories
Other

फिल्म की शूटिंग के दौरान पहने गए कपड़ों का बाद में क्या होता है, जानकर होगी हैरानी

ये तो सब जानते हैं कि साल में न जाने कितनी फिल्मे रिलीज़ होती है. हर साल कई फिल्मे सुपरहिट होती है. फिल्म बनाने में बहुत पैसा लगता है.फिल्मों में कलाकारों को अपने किरदार और लोकेशन के हिसाब से कपड़े पहनने पड़ते हैं. जैसा की आपने देखा होगा कि फिल्मों में हर सिन के लिए कलाकार अलग अलग कपड़े पहनते हैं लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि फिल्म रिलीज़ होने के बाद इन कपड़ो का क्या होता होगा. आज हम आपको बता रहे हैं कि फिल्म की शूटिंग खत्म होने के बाद कलाकारों के कपड़ों का क्या होता है.

ऐश्वर्या राय ने इस फिल्म में बदले थे 125 कपड़े

ऐश्वर्या राय की फिल्म एक्शन रिप्ले तो सबने देखी होगी जिसमे उनके साथ अक्षय कुमार के साथ काम किया था. आपको बता दें, इस फिल्म में ऐश्वर्या राय ने पूरे 125 कपड़े बदले थे.

दीपिका पादुकोण ने पहने थे 135 नए कॉस्ट्यूम

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री की जानी-मानी और मशहूर अभिनेत्री दीपिका पादुकोण की फिल्म ‘पद्मावत’ तो सबसे देखी होगी. आपको बता दें इस फिल्म की शूटिंग के दौरान दीपिका पादुकोण ने 135 कॉस्टयूम बदले थे. अगर आपने ध्यान दिया होगा तो इस फिल्म की हर सीन में दीपिका पादुकोण एक नए कॉस्टयूम में नजर आई हैं . तो क्या आप जानते हैं इन सभी कॉस्टयूम का शूटिंग के बाद क्या किया जाता है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि फिल्म की शूटिंग खत्म होने के बाद इन सभी कपड़ों को प्रोडक्शन हाउस की टीम एक बॉक्स में रख देती है और उन बक्सों पर प्रोडक्शन हाउस का नाम और फिल्म का नाम भी लिख दिया जाता है . जब भी किसी फिल्म की शूटिंग होती है और इन कपड़ों की जरूरत पड़ती है, तो ऐसे में इन कपड़ों को दोबारा से इस्तेमाल में लाया जाता है. बता दें कि फिल्मों में काम कर रहे सपोर्टिंग एक्टर्स को यह कपड़े दिए जाते हैं. इन सभी के अलावा यह सभी कपड़े टीवी सीरियल्स में भी इस्तेमाल किए जाते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.