Categories
Other

अगर आपके हाथों की उंगलियों में भी ऐसे सफ़ेद निशान, तो इस खबर को ज़रूर पढ़ें

आप लोगों ने अक्सर ये ज़रूर नोटिस किया होगा की हमारे हाथों की उँगलियों में सफ़ेद निशान नज़र आते हैं. लेकिन क्या आप जानते है कि उँगलियों पर इन सफ़ेद निशान का मतलब क्या होता हैं. शायद आप में कई लोगों को इस बारे में मालूम नहीं होगा। तो आइए हम आपको बताते है की ये सफ़ेद निशान होने से क्या होता हैं.

दरअसल, ऐसा कहा जाता है कि जिन लोगों के हाथों की उँगलियों में सफ़ेद दाग होता है उसे बहुत सौभाग्यशाली माना जाता हैं. जिसके नाखूनों पर सफ़ेद दाग होते है, वो अपने जीवन में काफी सफलता पाते हैं.

नाखूनों पर सफ़ेद दाग से क्या होता हैं:

1.दोस्तों, ऐसा कहा जाता है, अगर किसी व्यक्ति की तर्जनी अंगुली(पहली ऊँगली ) के नाखून पर सफेद निशान दिखने लगता है तो उस व्यक्ति के जीवन में कोई नया दोस्त आने वाला हैं. ऐसा भी हो सकता है की आपकी ज़िन्दगी में कोई जीवनसाथी आ जाए.

2. जिसके अंगूठे पर सफेद निशान है तो ऐसा हो सकता है की कोई आपको तोहफा देने की सोच रहा हैं.

3. जिसके हाथ की कनिष्ठिका अंगुली (आखिरी छोटी ऊँगली ) के नाखून पर अगर सफेद रंग का दाग आ जाए तो माना जाता है कि व्यक्ति का किसी यात्रा पर जाने का योग्य हैं.

4.अगर किसी के हाथ की अनामिका अंगुली (तीसरी ऊँगली)के नाखून पर सफेद निशान को बहुत ही लकी माना जाता है क्योंकि ऐसा होने पर व्यक्ति को कोई नया प्यार मिलने वाला है और पैसे की समस्या भी दूर होनेवाली हैं. इस ऊँगली को “रिंग फिंगर” भी कहा जाता हैं.

5.अगर किसी के मध्यमा अंगुली (बीच की ऊँगली ) के नाखून पर कोई सफेद दाग है ,तो इसका मतलब होता है की कोई आपसे दुश्मनी निभाने वाला हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.