Categories
Other

भारत की पहली महिला कैबरे डांसर का हुआ निधन, फिल्मों में भी किया काम!

बॉलीवुड के फिल्मों में अब एक्टिंग से ज्यादा डांसिंग का दिखाया जाता हैं. अब फिल्मों में डांस के अलग-अलग स्टेप्स दिखाये जाते हैं. लेकिन फिल्मों में एक दौड़ ऐसा था जब कैबरे डांस का अपना अलग मज़ा था. हमलोगों को पता हैं की कैबरा डांस इंडिया में सलमान खान की माँ हेलन लेके आयी हैं. लेकिन मै आपको बता दूँ कैबरा डांस भारत में इससे पहले भी आ चुका था. आज वो हमारे बीच नहीं हैं. आइये आपको बताते हैं उनका नाम.

मशहूर डांसर और अभिनेत्री आरती दास का 76 साल की उम्र में निधन हो गया है. आरती दास बंगाली फिल्मों की जानी-मानी अभिनेत्री थी, जो मिस शेफाली के नाम से मशहूर थी. मिली जानकारी के मुताबिक आरती दास को गुरुवार को कार्डियक अरेस्ट आया जिसकी वजह से उनका निधन हो गया.

वह 60-70 के दशक की बहुत ही मशहूर डांसर और अभिनेत्री रहीं. उन्होंने कई फिल्मों में काम किया. उन्हें क्वीन ऑफ कैबरे के नाम से जाना जाता था. आरती दास ने अपना करियर 1968 में रिलीज हुई फिल्म चौरंगी से शुरू किया था. इसके बाद उन्होंने सम्राट, साहिब बीवी और गुलाम जैसी फिल्मों में काम किया. 2015 में उनकी बायोग्राफी भी रिलीज हुई थी.

आरती की भतीजी ने बताया कि अचानक से गुरुवार को आरती दास के सीने में तेज दर्द उठा. उन्हें बेचैनी होने लगी जिसके बाद उन्हें डॉक्टर के पास ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने बताया कि उन्हें कार्डिक अरेस्ट आया था जिसकी वजह से उनका निधन हो गया है. आरती दास काफी समय से किडनी की बीमारी की वजह से भी परेशान थी.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आरती दास के निधन की खबर सुनकर सोशल मीडिया के जरिए अपना दुख प्रकट किया. उन्होंने ट्वीट किया- आरती दास जोकि मिस शेफाली के नाम से मशहूर थी. उनका अचानक निधन हो गया. वह सत्यजीत रे की दो फिल्मों में नजर आ चुकी है. उनके और उनके परिवार के साथ मेरी संवेदनाएं हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.