Categories
Other

सं’बं’ध बनाने के पहले और बाद में, इन पांच चीजों को करना कभी न भूलें

पति-पत्नी हो या फिर बॉ’य’फ्रें’ड-ग’र्ल’फ्रें’ड लं’बे समय साथ रहने के बाद अ’त’रं’ग हो ही जाते है. जिसके कारण वह कभी-कभी कुछ ऐसा काम कर बैठते है जिसके चलते उनके रिश्ते पर इसका ख’रा’ब अ’सर पड़ता है या फिर उनको स्वास्थ्य से सं’बं’धि’त परे’शा’नि’यां घेर’ने लगती है. दोनों ही प’रि’स्थि’ति’यां ख’रा’ब है. क्योंकि ज्यादातर लोग शा’री’रि’क सं’बं’धों से जुड़ी प’रे’शा’नि’यों के बारे में बात करने से क’त’रा’ते है. आइए आज हम आपको कुछ ऐसी जरूरी बातों के बारे में बताएंगे जिस पर आपको ध्यान देने की जरूरत है.

महिला हो या फिर आदमी दोनों के लिए जरूरी है कि शा’री’रि’क सं’बं’ध बनाने से पहले एक-दूसरे की अ’नु’म’ति जरूर ले. लोगों का मानना है कि केवल महिलाओं से अनुमति की जरूरत होती है. लेकिन महिलाओं को भी यह समझना होगा है कि इसके लिए आदमियों की इजाजत भी मायने रखती है. अ’त’रं’ग हो’ने से पहले इस बात का ध्यान रखें कि किसी भी तरह की बी’मा’रि’यां अ’न’चा’हे ग’र्भ से ब’च’ने के लिए किसी तरह का प्रो’ड’क्श’न जरूर ले. सीधे सं’बं’ध बनाने से अच्छा है कि पहले पार्टनर को शा’री’रिक और मा’न’सि’क तौर पर तैयार कर लें. ताकि आप दोनों लोग इस चीज का आनंद उठा सके.

ऐसे मामलों में सफाई का ध्यान रखना बहुत ज्यादा जरूरी होता है. जब भी शा’री’रि’क सं’बं’ध बनाए. उसके बाद अपने प्रा’इ’वे’ट पा’र्ट्स’ को अच्छे से साफ कर ले. डॉक्टरों का भी कहना है कि शा’री’रि’क सं’बं’ध बनाने के तुरंत बाद यू’रि’ने’श’न जरूर होना चाहिए. सं’क्रम’ण से ब’चा’व इसकी सबसे बड़ी व’ज’ह है.



Leave a Reply

Your email address will not be published.