Categories
News

झूठ बोलकर फ्लाइट में चढ़ा कोरोना पॉजिटिव शख्स, एक घंटे बाद ही हो गयी………

खबरें

लॉस एंजिल्स: अमेरिका की फ्लाइट में ए​क कोरोना वायरस (Coronavirus)  पॉजिटिव शख्स का झूठ बोलकर यात्रा करना उस पर भारी पड़ा. दरअसल, इस व्यक्ति ने अपने कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) होने की बात छिपाई जिसकी वजह से फ्लाइट में ही उसकी मौत हो गई. 

इस शख्स की पत्नी ने चिकित्सा सहायकों को बताया था कि पिछले एक हफ्ते से कुछ लक्षण दिख रहे थे. सूंघने और स्वाद की क्षमता भी चली गई थी. लेकिन महिला ने ये नहीं बताया कि उसके पति कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित हैं. उसने सिर्फ इतना कहा कि वो लॉस एंजिल्स (Los Angeles) शहर जाकर अपना कोरोना वायरस टेस्ट (Coronavirus Test) कराएंगे.  

रिपोर्ट्स के अनुसार, फ्लाइट उड़ने से पहले इस शख्स को पसीना आ रहा था और ये बुरी तरह कांप रहा था. उसे सांस लेने में दिक्कत भी थी. उड़ान भरने के बाद इस व्यक्ति की हालात बि​गड़ती चली गई. तबीयत इतनी खराब हो गई कि तुरंत न्यू ओरलिएन्स (New Orleans) में विमान की इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी. इस बीच पैरामेडिक्स टीम में शामिल एक व्यक्ति ने शख्स को सीपीआर भी दिया.

इस व्यक्ति ने फ्लाइट में एक घंटे की यात्रा के बाद ही सांस लेना बंद कर दिया था. इसके बाद केबिन क्रू ने पैरामेडिक्स को बुलाया और इनमें से टोनी एल्डापा नाम के शख्स ने इस व्यक्ति को बचाने की कोशिश की. लेकिन इसका कोई फायदा नहीं हुआ और कोरोना (Coronavirus) की वजह से व्यक्ति की मौत हो गई.


खुद टोनी ने इसे लेकर ट्वीट किया है, एक शख्स जो कोरोना से ग्रस्त हो सकता था, मैंने सीपीआर के सहारे उनकी जान बचाने की कोशिश की थी. इसमें काफी जोखिम था. मैंने इस यात्री की पत्नी से मेडिकल हिस्ट्री के बारे में बात की लेकिन उन्होंने ये नहीं बताया था कि वो कोरोना पॉजिटिव थे. उन्होंने बस यही कहा कि लॉस एंजिल्स में वो कोरोना टेस्ट (Coronavirus Test) कराएंगे. 

कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) शख्स की मौत के बाद स्वास्थ्य अधिकारी अब बाकी यात्रियों से संपर्क करने की कोशिश कर रहे हैं. फ्लाइट और क्रू मेंबर्स को भी दो हफ्तों के लिए सेल्फ आइसोलेशन (Self Isolation) में रहने के लिए कहा गया है.