Categories
Other

नि’र्भया के’स: दो’षि’यों के परिजनों ने नया पैंतरा अपनाते हुए राष्ट्रपति से की ये मांग

दिल्ली कोर्ट ने निर्भ’या के चारों दोषि’यों की फां’सी की नई तारीख तय कर दी है। कोर्ट ने 20 मार्च की सुबह 5:30 बजे फां’सी देने के आदेश दिए हैं। दो महीने से फांसी से बच रहे नि’र्भया केस के चारों दो’षियों के सभी कानूनी विकल्प अब खत्म हो चुके हैं। नया डेथ वारंट जारी होने के बाद निर्भया की मां ने कहा कि 20 मार्च को हमारी जिंदगी की सुबह होगी. आइये आपको बताते हैं दोषियों के परिजनों ने क्या नया पैतरा अपनाया हैं.

नि’र्भ’या के’स में चारों दो’षियों के परिजनों की ओर से एक नया पैंतरा चला गया है. दरअसल अब चारों दोषियों के परिजनों ने राष्ट्रपति से अपने लिए इ’च्छा मृ’त्यु की मांग की है. कुल 13 लोगों ने राष्ट्रपति से ये मांग की है.

इसमें मुकेश के परिवार के 2, पवन-विनय के 4-4 और अक्षय के परिवार के 3 सदस्य शामिल हैं. हालांकि कानूनन चिट्ठी का कोई मतलब नहीं है और कानून में ऐसी इच्छा मृत्यु का प्रावधान भी नहीं है. 

लिहाजा इससे पहले दो’षियों की फां’सी तीन बार टली. दो’षी अंतिम समय तक कानूनी पैंतरों का इस्तेमाल करते रहे. लेकिन पवन की दया याचिका राष्ट्रपति द्वारा खारिज किए जाने के बाद चारों दोषियों के सभी कानूनी विकल्प समाप्त हो चुके हैं. ऐसे में 20 मार्च को सुबह 05.30 बजे दी जाने वाली फां’सी का रास्ता साफ हो गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.