Categories
News

फ्रांस के चर्च में आ’तंकी ह’मला: 3 लोगों की नि’र्मम ह’त्‍या, महिला का गला का’टा….

खबरें

पैगंबर कार्टून विवाद में फ्रांस में टीचर की गला का’टकर ह’त्‍या के बाद अब इसी तरह एक और ह’त्‍या का माम’ला सामने आया है। फ्रांस के एक चर्च में एक ह’मलावर ने एक महिला का गला का’ट दिया और दो अन्‍य लोगों की चा’कू मा’रकर नि’र्मम तरीके से ह’त्‍या कर दी। यह घटना फ्रांस के नीस शहर में हुई है। शहर के मेयर ने इस खौ’फनाक घ’टना को आ’तंकवा’द क’रार दिया है। 

मेयर क्रिस्चियन इस्‍तोर्सी ने कहा कि चा’कू से यह ह’मला शहर के नोट्रे डेम चर्च में हुई है। पु’लिस ने ह’मला’वर को अ’रेस्‍ट कर लिया है। पु’लिस ने बताया कि तीन लोगों के मा’रे जाने की पुष्टि हो गई है। कई अन्‍य घायल हो गए हैं। एक पु’लिस सूत्र ने कहा कि म’हिला का ग’ला काटा गया है। फ्रांस के एक नेता ने भी इस बात की पुष्टि की है कि महिला का गला का’टा गया है। 

यह अभी तत्‍काल स्‍पष्‍ट नहीं हो पाया है कि चर्च में चा’कू ह’मला करके लोगों की ह’त्‍या करने के पीछे म’कसद क्‍या था या इसका पैगं’बर के का’र्टून से कोई मतलब है। इससे पहले फ्रांस में पैगंबर का कार्टून द‍िखाने पर एक टीच’र की गला का’टकर ह’त्‍या कर दी गई थी। इस घ’टना के बाद फ्रांस के राष्‍ट्रपति इमैनुअल मैक्रों ने अभिव्‍यक्ति की आजादी और धर्म का उ’पहा’स उ’ड़ाने के अध‍िकार का ज’मकर समर्थन किया है। हालांकि इसके बाद से वह मु’स्लिम देशों की आ’लोचना का शिका’र हो गए हैं।