Categories
धर्म

वस्तु के अनुसार घर पर बनवाएँ ऐसा फर्श, तो कभी नहीं होगी धन की कमी…

धर्म समाचार

वास्तु शा:स्त्र में घर बनवाते वक़्त रंगों की अह’मियत के बारे में ध्यान रखने को बोला गया है. किसी भी दिशा में गलत कलर के पत्थर का फर्श न बन’वाए, बल्कि इस बारे में पूरी जान’कारी ले लें. आइए जानते हैं घर का फर्श बन’वाते समय रखें किन बातों का ख्याल-

वा’स्तु शा’स्त्र के मुताबिक, काले रंग की जमीन पर घर का निर्माण कराने वाले व्यक्ति बहुत बुद्धि’मान होते हैं. ऐसे घर में रहने वाले व्यक्ति उच्च पदों पर बने रहते हैं. घर के मेंबर्स को यश तथा वैभव की प्राप्ति होती है. पीले रंग की जमीन पर घर का नि’र्माण कराना बहुत शुभ फलदा’यक माना जाता है. ऐसा करने से घर के स्वामी को अचानक धन प्राप्ति के संयोग बनते हैं. और नीले रंग के फर्श पर घर का निर्माण कराने से बच्चों का करियर जबर’दस्त रहता है. बच्चे माता-पिता का आदर करते हैं. सफेद रंग की जमीन पर घर का नि’र्माण कराना बहुत ज्यादा शुभ माना जाता है. इससे परिवार में कभी भी रुपये -पैसे का भाव नहीं रहता तथा घर में हमे’शा लक्ष्मी का वास होता है.

वा’स्तु शा’स्त्र के अनुसार, लाल रंग की जमीन पर घर का निर्माण कराने से घर के मेंब’र्स में तनाव बना रहता है तथा बात-बात पर विवाद होते रहते हैं. इसलिए ऐसी जमीन पर घर बनवाने से पूर्व भूमि पूजन करना ठीक रहता है जिसेस घर का माहौल प्रेम’पूर्ण बना रहे. वा’स्तु शा’स्त्र के मुता’बिक, हरे रंग की जमीन पर घर का नि’र्माण कराने से घर में मां लक्ष्मी का वास हमेशा रहता है. साथ-साथ घर में रहने वाले में’बर्स का स्वा’स्थ्य अच्छा रहता है.