Categories
health

बूढ़ेपन को दूर करती है यह चीज, सरीर में आ जाएगी चीते जैसी फुर्ती, सोते समय करें सेवन….

डेली खबरें

लाइफ’स्टाइल डेस्क। आजकल की लाइफ’स्टायल के चलते हम अपनी सेहत का ध्यान नहीं रख पाते है और सम’य से पहले ही हम बूढे दिखने लग जाते है या फिर हमारे शरीर में हमारी लाइफ’स्टायल के चलते कई तरह के बदला’व होने शुरु हो जाते है जैसे शरीर का कम’जोर होना, हड्डियों से आवाज आना और कई बीमा’रीयों का शरीर में लगा जाना इसलिए आज हम आपके लिए इन सम’स्या’ओं से छुटा’कार दिलाने वाले फल को बता’एंगे जो हमारे शरीर के लिए बहुत ही फायदे’मंद होता है तो आइए जानते हैं…

यह बात तो हम सभी जानते है कि फल खाना हमारी सेहत के लिए बहुत फायदे’मंद होता है एसा ही एक फल है अंजीर जो हमारे शरीर को अनगि’नत फायदे देता है अंजीर में तांबा , सल्फर और क्लो’रिन की अधिक मात्रा पाई जाती है जिस’के कारण यह हमें बूढा होने से बचाता है।

आजकल के सभी लोगों को यह सम’स्या रहती है की उनकी हड्डि’यों से अवाज आना शुरु हो जाती है अगर आप भी इस समस्या से परे’शान हैं तो अंजीर का सेवन जरुर करें इसका सेवन करने से यह सम’स्या दूर हो जाएगी।

जो लोग किसी कारण  यौनदु’र्बलता का शि’कार हो जाते हैं उनके लिए अंजीर राम’वाण की तरह काम करती है इसके लिए आप रात में अंजीर को दूध में उवाल’कर उसे ठंडा होने के बाद पीएं ऐसा करने से आपकी यौन’दुर्ब’लता दूर हो जाएगी।

इसके अलावा अपके शरीर में कम’जोरी आ रही है या फिर आपको कम’जोरी के कारण चक्कर आते हैं उनके लिए अंजीर बहुत ही फाय’देमंद रहती है वह लोग रात को पानी में दो से तीन अंजीर भिगो’कर रखें और सुबह उसे पानी सहित खा लें ऐसा करने से कम’जोरी दूर हो जाती है।