Categories
News

इस खूब’सूरत गांव में रहने के लिए मि’लेंगे 38.60 ला’ख रुपये, ऐसे कर सकते हैं आप अप्ला’ई..

वायरल न्यूज़

प’हाड़ों पर जाना किस को नहीं प’संद, जब भी आप पहा’ड़ों पर घूमने जाते हैं तो एक ख्या’ल मन में ज’रुर आता है कि काश हमा’रा भी घर यहां होता। सो’चिए की ऐसी जगह पर आ’पको फ्री में रहने को मिले और आप’को यहां पर रहने के पै’से भी मिले तो। हैरा’नी हुई, ले’किन ऐसा एक गां’व है जहां रह’ने के लिए प्रशा’सन ने 38 ला’ख रु’पए देने का ए’लान किया है।

हम बात कर रहें है इ’टली के सैं’टो स्‍टेफै’नो डि सेसा’नियो ना’मक जगह की। इट’ली का ये खूब’सूरत गांव दु’निया भर के लोगों के लिए बे’हद शान’दार ऑफ’र दे रहा है। ये खूब’सूरत गां’व एक पहा’ड़ी गांव है। जहां बेह’द खूब’सूरत नजा’रे देखने को मिलते हैं। ले’किन इस गांव की आ’बादी ब’हुत कम हैं। जिस’की वजह से गां’व की अर्थव्‍य’वस्‍था घाटे में चल रही है।

इस गां’व की अर्थव्य’वस्था सुधा’रने के लिए प्रशा’सन ने ऐसा क’दम उठाया है। सैं’टो स्‍टेफै’नो डि सेसा’नियो गांव अब्रु’जो क्षेत्र में है। इस गांव की आ’बादी 115 है। यहां रहने वा’ले 13 लो’गों की उ’म्र 20 सा’ल से कम है और 41 लो’गों की उ’म्र 65 सा’ल से अ’धिक है। स्‍था’नीय प्रशा’सन का कहना है कि यह क्षे’त्र में स’तत विका’स को बढ़ा’वा देने के लिए किया जा रहा है।

स्‍था’नीय प्रशा’सन के अनु’सार इस गां’व में रहने के लिए लो’गों को शुरु’आती तीन सा’ल तक प्र’ति माह 6.94 ला’ख रुप’ये दिए जायेंगे। यहां लो’गों को कम से कम पां’च साल तक रहना होगा। इस’के साथ ही आवे’दन करने वालों की उ’म्र 18 से 40 सा’ल के बीच होनी चाहिए। इस ऑ’फर के लिए अब तक 1500 लोग अप्‍ला’ई कर चुके हैं। ले’किन 1500 में से 10 लोगों को रहनी की अनु’मति मिलेगी।