Categories
Other

गौतम गंभीर ने पीएम केयर फंड में दान किए इतने करोड़ रुपये, जानकर हैरान रह जाएंगे!

कोरोना से जंग लड़ने के लिए पीएम केयर्स फंड का बीते शनिवार गठन हुआ था. आपको बता दें कि ये ऐलान खुद पीएम मोदी ने किया था. बताते चलें कि इसमें देशवासियों से ये आह्वान किया कि वे कोरोना से मुकाबले के लिए इसमें ज्यादा से ज्यादा दान करें. साथ ही सरकार ने विशेष प्रावधान करते हुए इस फंड में डोनेट करने वालों को टैक्स छूट देने की व्यवस्था की है.

इसी सब को लेकर अब टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज और सांसद गौतम गंभीर ने सराहनीय पहल की है. पूर्वी दिल्ली से सांसद गौतम गंभीर ने अपनी दो साल की सैलेरी पीएम केयर फंड में दान देने का फैसला किया है. बता दें कि इसकी जानकारी उन्होंने खुद ट्वीट कर दी है.

गौतम गंभीर ने कहा कि हमें इस बारे में सोचना चाहिए की हम देश के लिए क्या कर सकते हैं. उन्होंने कहा, ”हर कोई ये पूछता है कि देश ने हमारे लिए क्या किया है. लेकिन हमें ये सोचना चाहिए कि हम देश के लिए क्या कर सकते हैं. मैं अपनी दो साल की सैलेरी पीएम केयर फंड में देता हूं.” इसके साथ ही गौतम गंभीर ने दूसरे लोगों से भी इस लड़ाई में सहयोग देने की अपील की है. आपको बता दें कि गंभीर अपनी संसद निधि से कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में पहले ही एक करोड़ रुपये की राशि भी दे चुके हैं.

आपको बता दें कि इससे पहले गंभीर ने एक बयान में कहा था कि उनकी गौतम गंभीर फाउंडेशन गरीब और जरूरतमंद लोगों के लिए खाने का इंतजाम करा रही है जिनको कोराना वायरस के लॉकडाउन के चलते परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. इसके तहत गंभीर अपने संसदीय क्षेत्र में गरीब लोगों को फुड पैकेट बांट रहे हैं. गंभीर ने कहा कि उनकी फाउंडेशन ने गरीबों को बांटने के लिए 20000 फुड पैकेट तैयार किए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.