Categories
News

शादी के दूसरे दिन फ’रार हुई दुल्ह’न, दू’ल्हे के परि’जनों को दे गई ज’हर……

डेली न्यूज़

पानी’पत के नौ’ल्था गांव में दुल्ह’न शादी के दो दिन बाद ही फरा’र हो गई है। दुल्ह’न घर से नक’दी और जेव’रात भी लेकर गई है। वहीं अब दु’ल्हे के भी घर बसाने के अर’मान धरे के धरे रह गए हैं।

जान’कारी के मुता’बिक पानी’पत के नौ’ल्था गांव के दिने’श की शादी उत्तरा’खंड के अल’मोड़ा जिला के पावा गांव की एक युव’ती से शा’दी हुई थी। शादी के दूसरे दिन ही दु’ल्हन परि’जनों को दूध में नशी’ला पदा’र्थ पिला’कर फरार हो गई।

दूल्हे दि’नेश न पु’लिस को दी शिका’यत में बताया कि 2 दिसं’बर को उसकी शादी सुनी’ता गांव पावा, गली नं 7 अल्मो’डा जिला उत्तरा’खण्ड के साथ हुई थी। शादी में बिचौ’लिया दिनेश, उसकी प’त्नी व उसकी मां कृ’ष्णा थे। उन्होंने ही उसे सुनी’ता के बारे में बताया था। उक्त लोगों से कृष्ण पं’डित निवासी पलड़ी ने मिल’वाया था।

शादी की प’क्की बात उप’रोक्त लोगों ने 1 दिसं’बर को मेरे पिता’जी से की ओर सभी दोषी’गण सुनीता के गांव पावा में गए थे। मेरी व सुनी’ता की शादी उसी दिन तह’सील काशी’पुर में हुई। उसने शादी में किसी तरह का दान दहे’ज नहीं लिया।

ब’ल्कि सुनी’ता को एक सोने का मंगल’सूत्र, दो सोने की अंगुठी, एक जोडी सोने के टाप’स, एक चांदी का हथ’फुल, चांदी की चुटकी और चांदी का टि’क्का सोने का पानी चढ़ा हुआ, चार चुड़ी सोने की, दो जोड़ी चांदी पाजे’ब व लग’भग 20000 रुपये के कप’ड़े व सिंगा’र का सामान दिल’वाया था।

युवक ने बता’या कि शादी में लग’भग 80 हजार रुपये वहां खाने पीने पर भी खर्च किए। उसके बाद हम सुनी’ता को अपने घर लेकर आए गए। उसने बता’या कि शादी के अगले दिन दिनेश व मेरे उस’के माता पिता ने खाना खाया। फिर सुनी’ता ने तीनों को दूध पीने के लिए दिए। दूध पीने के कुछ देर बाद ही तीनों बेहो’श हो गए। आंख खुली तो हमारी पानी’पत अस्प’ताल में बिस्तर पर थे।

सामाजिक कार्यक्रमों में 50 मेहमानों की सीमा जल्द खत्म होगी

डा’क्टर ने बताया कि जान से मारने की नी’यत से जहर दिया गया। आप बच गए। उसने बता’या कि इला’ज के बाद घर जाकर देखा तो सारा सा’मान बिखरा मिला और सुनी’ता भी गायब थी। उसने बताया कि सुनी’ता घर में रखी 80 हजा’र रुपये की नकदी के अला’वा शादी में दिए सारे जेव’रात भी चोरी कर ले गई।

दिनेश का आरो’प है कि शादी के नाम पर उसके साथ साजि’श के तहत धोखा किया गया। वहीं पुलिस ने दिनेश के बयान पर सु’नीता की बहन बिम’लेश, दिनेश जालपाड़ निवासी दिनेश, उसकी पत्नी, मां व पंडित कृष्ण के खि’लाफ वि’भिन्न धारा’ओं के तहत केस द’र्ज कर जांच शुरू कर दी है।