Categories
Other

प्याज-लहसुन के इस इस्तेमाल से मिनटों में ऐसे पता करें ” गर्भ में लड़का है या लड़की “

इस दुनिया में विज्ञान ने बहुत तरक़्क़ी कर ली है ओर हर दिन विज्ञान नई -नई तकनीक लेकर आ रहा है। आपको बता दें विज्ञान ने बहुत पहले ही एक ऐसी मशीन बना ली थी जिससे माँ के गर्भ में ठहरे बच्चे को देख सकते है, जिसे अल्ट्रा साउंड मशीन कहते हैं। इस मशीन से बच्चे की सेहत के बारे में पता लगाया जाता है लेकिन आज हम आपको एक ऐसा घरेलू नुस्ख़ा बता रहे हैं जिससे आप ये पता कर सकते हैं कि गर्भ में लड़का है या लड़की।

जब किसी महिला को ये ख़बर मिलती है कि वो गर्भ से है तो उसके दिमाग़ से सबसे पहले ये आता है कि लड़का है या लड़की । पुराने ज़माने के लोग कई तरह के दावे करते हैं कि ऐसा होता है तो लड़का होगा ओर अगर ऐसा होगा तो लड़की होगी। आपको बता दें कि भारत में गर्भ में लड़का है या लड़की ये जाँच करना गैर कनूनी है।

आज हम आपको एक ऐसा घरेलू नुस्ख़ा बता रहे हैं जिसपर लोगों का बहुत विश्वास है। इस नुस्ख़े से आप पता कर सकते हैं गर्भ में लड़का है या लड़की।

लहसुन टेस्ट गर्भवती महिला को लहसुन खिलाएं, यदि लहसुन खाने के बाद अगर उसके मुंह से बदबू आ रही है, तो वह एक लड़का हो सकता है, यदि उसके मुँह से बदबू नहीं आ रही है तो वह एक लड़की हो सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.