Categories
Other

सिर पर चूल्हा जलाकर छात्राओं ने बनाई चाय, देखने वालों के होश उड़ जायेंगे,देखें तस्वीरें

आप लोगों ने ऐसे कई हैरतअंगेज क़िस्से ज़रूर सुने होंगे की किसी ने ऐसे कभी नहीं देखे होंगे ।वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सांगना सत्ताहन की छात्राओं ने कुछ ऐसा कारनामा करके दिखाया हैं, जिसे देखकर वंहा मौजूद लोगों के होश उड़ गए थे । चलिए जानते हैं की ऐसा क्या काम करके दिखाया हैं इन लड़कियों ने जिसे देख सब दंग से हो गए थे ।

दरअसल इन छात्राओं ने अपने सिर पर चूल्हा बनाकर चाय बनाई हैं, और उसे सालाना समारोह में पहुंचे अतिथियों को भी पिलाया। रसोई गैस की तरह सिर से निकल रही धीमी आंच वाली लपटों में इस चाय को तैयार होने में लगभग 10 मिनट का समय लगा था।

यह सब देखकर वहां मौजूद दर्शक भी हैरत में पड़ गए थे । सांगना सत्ताहन स्कूल का वार्षिक समारोह मनाया गया था और इस समारोह में सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति के बीच निकिता और पूजा नाम की लड़की ने सिर पर चाय बनाकर दर्शकों को चौका दिया था ।

निकिता के सिर पर एक थाली के ऊपर चूल्हा बनाया गया था और इस चूूल्हे को जलाकर इस पर चाय तैयार की गई थी । स्कूल के पीटी शिक्षक जगदीश ने बताया कि पूजा और निकिता ने चाय बनाने की इस कला से सभी को अचंभित कर दिया।

छात्राओं को इसका प्रशिक्षण पहले ही दिया था। इसके लिए एक थाली में एक कंबल के टुकड़े को पानी में भिगोकर रखा जाता है और उस पर पत्थर या छोटे ईंट के टुकड़ों का चूल्हा तैयार किया गया। छोटी सी दरी या अन्य कपड़े को केरोसिन में भिगोकर उसमें आग लगाई जाती है।

यह आग धीमी आंच के रूप में गैस चूल्हे के तरह जलती रहती है। जिससे चाय बनाने में आसानी रहती है, और इस करतब से खुश होकर मुख्य अतिथि बलवीर चौहान ने इन छात्राओं को पुरस्कार स्वरूप 500 रुपये भी दिए थे । 

Leave a Reply

Your email address will not be published.