Categories
News

SBI के ऐलान से यूपी में खुशी की लहर, सोना लेने वालों को मिला बड़ा तोहफा…

खबरें

देश का सरकारी बैंक अपने ग्राहकों के लिए बड़ा उपहार लेकर आया है। ऐसे में बैंक ग्राहकों को गोल्ड लोन दे रहा है। आपको बता दें बैंक गोल्ड लोन को बढ़ावा देना के लिए ग्राहकों को ये बेहद खास ऑफर दे रहा है। जिसके चलते एसबीआई ने चालू कारोबारी साल में उत्तर प्रदेश में 550 करोड़ रुपए का गोल्ड लोन देने का लक्ष्य रखा हुआ है। हालाकिं इस साल बैंक 300 करोड़ रुपए से ज्‍यादा का गोल्ड लोनअपने ग्राहकों दे चुका है।

एसबीआई(SBI) के मुख्य महाप्रबंधक (लखनऊ सर्किल) अजय कुमार खन्ना ने बताया कि एसबीआई के गोल्ड लोन की ब्याज दर इस पूरे मार्केट में सबसे कम 7.5 प्रतिशत है, जिससे एसबीआई की गोल्ड लोन बाजार में हिस्सेदारी तेजी से बढ़ रही है।

आगे उन्होंने बताया कि पूरे देश में गोल्ड लोन का बाजार 2 लाख करोड़ रुपये का है। ऐसे में जहां कार लोन और होम लोन में एसबीआई(SBI) की हिस्सेदारी 33 प्रतिशत है, वहीं गोल्ड लोन में हिस्सेदारी दो प्रतिशत भी नहीं थी। बैंक ने बीती जुलाई से होम लोन कारोबार पर ध्यान देना शुरू कर दिया।

अलग-अलग फोन नंबर चालू करने की तैयारी
आगे खन्ना ने बताया कि एसबीआई(SBI) ने गांवों और अर्धशहरी क्षेत्रों में लोगों के लिए “चलो गांव की ओर” अभियान शुरू किया है जिसके तहत सभी बड़े अधिकारियों को अलग अलग गांवों से जोड़ा गया है।

ये अधिकारी गांवों में जाकर किसानों, छोटे उद्यमियों की वित्तीय जरूरतों को समझेंगे और उन्हें पूरा करने का प्रयास करेंगे। उन्होंने बताया कि लोगों की शिकायतों और सुझावों को लेने के लिए SBI ने चार अलग-अलग फोन नंबर चालू करने की तैयारी की है।