Categories
News

पीएम मोदी ग्लोबल गोलकीपर अवार्ड से सम्मानित, भारत में स्वच्छता के लिए सम्मान

न्यू यॉर्क में। मोदी से मंगलवार बिल और मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन प्रतिष्ठित “ग्लोबल गोलकीपर पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। वे अभियान के माध्यम से स्वच्छ भारत पुरस्कार स्वच्छता में नेतृत्व दिया गया है।

मैं कला प्रदर्शन के लिंकन सेंटर देने में आयोजित एक समारोह में किया गया था। अभियान फाउंडेशन है कि ने कहा कि भारत स्वच्छता के 50 लाख लोगों की सुरक्षा है। विकास कार्यक्रमों के क्षेत्र में दिए गए पुरस्कार प्रतिष्ठित माना जाता है।

“अल्पसंख्यक रिपोर्ट, जो यह दर्शाता पुरस्कार सम्मान करने के लिए बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन को धन्यवाद, लेकिन यह जो मेरी नहीं लाखों भारतीयों के लिए न केवल निकला, लेकिन भारत भी अपने दैनिक जीवन में ढाला साफ करने के लिए हल।”

मोदी ने कहा कि भारत केवल दशकों था संवैधानिक संघवाद। हमारी सरकार सहकारी संघवाद समय परिवर्तित करने के लिए प्रयास किए हैं और अब हम प्रतिस्पर्धा सहकारी संघवाद के पथ पर आगे बढ़ रहे हैं।
भारत, अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के करीब स्वच्छता कहा, लेकिन भारत अन्य बड़े मिशन के लिए तेजी से काम कर रहा है। भारत एक ऐसा अभियान आंदोलन के माध्यम से स्वास्थ्य और निवारक स्वास्थ्य को बढ़ावा देने के चल रहा है समायोजित करें।

भारत के प्रधानमंत्री ने कहा कि कई जन आंदोलनों आज भारत में चल रहे हैं देखते हैं। मैं 1.3 अरब भारतीयों की सत्ता में पूर्ण विश्वास है। मैं इस तरह के स्वच्छ भारत अभियान सफल होगा ही अन्य मिशनों में सोचते हैं।
मोदी ने कहा कि भारत प्लास्टिक रिलीज के एकल उपयोग के लिए 2022 अभियान शुरू किया है। आज, जब मैं तुमसे बात कर रहा हूँ, यहाँ तक कि कार्यों में भारत के कई हिस्सों में प्लास्टिक कचरे को इकट्ठा करने की। जल ही जीवन है, हमारे ध्यान आदेश हर भारतीय के लिए पर्याप्त स्वच्छ पानी प्राप्त करने के लिए जल संरक्षण और रीसाइक्लिंग मिशन के भीतर चल रहा है।

सतत विकास लक्ष्यों के क्षेत्र में पुरस्कार एक वैश्विक अग्रणी प्राप्त करने के लिए है। इससे पहले कि पुरस्कार नॉर्वे के प्रधानमंत्री इरना सोलबर्ग और लाइबेरिया Srlif की राष्ट्रपति के समक्ष प्रस्तुत किया गया था।

वैश्विक पुरस्कार Golkeeprs दौर शांति पुरस्कार सियोल और पर्यावरण मोदी पुरस्कार शांति, विकास और गरीबों के बेहतर होगा संयुक्त राष्ट्र उठाने की दिशा में काम में एक विश्व नेता के रूप में प्रतिष्ठा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.