Categories
News

इस दीवाली पर दिया सरकार ने बड़ा तोहफा,खाते में आएंगे 68500 रुपया

हिंदी खबर

त्यौहारों का सीजन शुरू होते ही हर साल दिवाली पर सभी कंपनियां और दफ्तर अपने कर्मचारियों को तोहफे और बोनस देती है ! इस साल दिवाली के बोनस को लेकर ऐसी ही एक खबर सामने आई है ! सरकारी कंपनी कोल इण्डिया लिमिटेड ने अपने नॉन एग्जिक्यूटिव कर्मचारियों के लिए बड़ा ऐलान किया है ! 2019-20 के लिए परफोर्मेंस लिंक्ड रिवार्ड के रूप में इस कंपनी ने हर कर्मचारियों को 68500 रूपये देने की घोषणा की है ! 25 अक्टूबर से पहले दीवाली के तोहफे के रूप में यह राशि सब कर्मचारियों के खातो में जमा कर दी जाएगी !

कम्पनी द्वारा लिए गये इस फैसले से कम्पनी पर 1700 करोड़ का बोझ बढ़ जायेगा ! लेकिन 2.62 लाख कर्मचारियों को लाभ होगा ! कोल इण्डिया की आठ सहायक कम्पनियों के कर्मचारियों को इस फैसले का लाभ मिलने वाला है ! कम्पनी ने पिछले साल अपने कर्मचारियों को 64700 रूपये PLR के रूप में दिए थे ! इकोनॉमी पर कोरोना वायरस के कारण असर पड़ने के बाद भी 5.87% PLR में बढ़ोतरी की गयी है ! कोयले की बिक्री पर भी इस साल कोरोना वायरस के कारण प्रभाव पड़ा है ! लेकिन इसके बाद भी कर्मचारियों को अधिक बोनस दिया जायेगा !

कम्पनी के मुताबिक ,जिन नॉन कर्मचारियों ने 2019-20 में कम से कम तीस कार्य दिवस पुरे किये है ! उन्हें प्रो राटा बेसिस पर PLR दिया जायेगा ! यह फैसला कोल इण्डिया के प्रबंधन और सेंट्रल ट्रेंड यूनियन के प्रतिनिधियों के बीच रांची में हुयी मीटिंग में लिया गया है !