Categories
धर्म

आज से बुध तुला में चलेंगे सीधी चाल, इन 6 राशियों को करेंगे मालामाल,जानिये अपनी राशि का हाल…

हिंदी खबर

नौ ग्रहों के परिवार के राजकुमार माने जाने वाले बुध ग्रह दैत्‍यों के शुक्रदेव की राशि तुला में सीधी चाल से चलने वाले हैं, बुध का सीधी चाल से चलना कई राशियों के लिए शुभ माना जाता है। बुध इस चाल से 3 नवंबर को चलाना शुरू करेंगे। बुध की इस चाल से कुछ राशियों के लोगों का करियर फिर से पटरी पर आ सकता है तो कुछ लोगों को व्‍यापार में नए अवसर प्राप्‍त हो सकते हैं। वहीं कुछ लोगों को इससे आर्थिक रूप से भी लाभ हो सकता है। बुध का प्रभाव प्राकृतिक रूप से हरी चीजों पर सबसे ज्‍यादा पड़ता है। बुध के प्रभाव से हरी फसल की पैदावार भी बढ़ सकती है। बुध की चाल में यह परिवर्तन इन 6 राशियों के लिए बेहद खास माना जा रहा है।

वृष राशि पर बुध के मार्गी होने का प्रभाव

मार्गी होते हुए बुध आपके छठें भाव में प्रवेश करेंगे। कुंडली में छठां घर रोग, ऋण और शत्रु का माना जाता है। बुध के मार्गी होने से आप इस बार अपना ऋण चुकाने में कामयाब रहेंगे और आपके शत्रु भी इसके प्रभाव से नाकामयाब होंगे। मार्गी होने पर बुध उन लोगों को लाभ पहुंचाएंगे जो काफी समय से गंभीर बीमारियों को झेल रहे हैं। अगर आपने इस बीच किसी प्रकार के लोन के लिए आवेदन कर रखा है तो भी आपको सफलता मिलने की पूरी उम्‍मीद है। परिजनों से इस वक्‍त आपके बिगड़े हुए संबंध भी सुधरेंगे। आपकी संतान को भी किसी प्रकार प्रतियोगिता को जीतने में सफलता मिलेगी।

कर्क राशि पर बुध के मार्गी होने का प्रभाव

मार्गी होते वक्‍त बुध आपकी कुंडली के चौथे भाव में आएंगे। चौथा घर माता का, वाहन का, मानसिक संतुलन और कई प्रकार के सुख सुविधाओं का माना जाता है। बुध के मार्गी होने से आपको इन सब मामलों में सफलता प्राप्‍त होगी। इस वक्‍त आपके कारोबार में अच्‍छी वृद्धि देखने को मिल सकती है। आप यदि प्रॉजेक्‍ट पर काफी समय से काम करने के बारे में सोच रहे हैं तो आपको इस वक्‍त इन प्रॉजेक्‍ट में इस वक्‍त सफलता प्राप्‍त होगी।

कन्‍या राशि पर बुध के मार्गी होने का प्रभाव

कन्‍या राशि से बुध मार्गी होकर आपके छठें भाव में प्रवेश करेंगे। छठां भाव धन का भाव माना जाता है। बुध के इस परिवर्तन से आपको धन के मामले में जबर्दस्‍त सफलता मिलने वाली है। आपको किसी माध्‍यम ये अचानक से धन की प्राप्ति होगी। इस वक्‍त में आपकी कोई रुकी हुई पेमेंट आपको मिल सकती है। अज्ञात साधनों से आपको धन प्राप्‍त हो सकता है। नौकरी के नए मार्ग बन सकते हैं और इस वक्‍त में आपको व्‍यापार से भी उत्‍तम फलों की प्राप्ति होगी।

धनु राशि पर बुध के मार्गी होने का प्रभाव

आपकी राशि वालों के लिए बुध 11वें घर में होंगे। 11वां भाव लाभ का, आय का और बड़े भाई का माना जाता है। यह विवाह स्‍थान का भी कारक माना जाता है। यहां पर जिन जातकों की शादी नहीं हो रही है, उन्‍हें बुध के प्रभाव से इस वक्‍त लाभ की प्राप्ति हो सकती है। धनु राशि वालों के लिए शादी के अवसर आएंगे और नए रिश्‍ते आएंगे। दैनिक रोजगार, व्‍यवसाय और साझेदारी में भी आपको इस वक्‍त अप्रत्‍याशित सफलता प्राप्‍त हो सकती है।मकर राशि पर बुध के मार्गी होने का प्रभाव

मकर राशि वालों के लिए बुध का मार्गी होना बेहद शुभ माना जा रहा है। आपके रोजगार और काम कारोबार में वृद्धि होगी और आपको अपनों से पूरा सहयोग प्राप्‍त होगा। आपके भाग्‍य में इस वक्‍त जबर्दस्‍त उछाल आएगा और आपको धन लाभ की प्राप्ति होगी। इस वक्‍त आपको रोग और शत्रुओं से विशेष रूप से बचने की जरूरत है। इस वक्‍त आपको किसी लंबी दूरी की यात्रा पर जाना पड़ सकता है और आपको कई प्रकार से लाभ प्राप्‍त होंगे।

मीन राशि पर बुध के मार्गी होने का प्रभाव

मीन राशि वालों के लिए यह बुध परिवर्तन बेहद फायदेमंद साबित हो सकता है। इस वक्‍त आपको उत्‍तम फलों की प्राप्‍ति होगी और आपकी काफी समय से रुकी हुई कोई मनोकामना पूर्ण होगी। दैनिक के कारोबार और रोजगार में आपको लाभ होगा। आपको इस वक्‍त किसी वक्‍त स्रोत के माध्‍यम से सफलता प्राप्‍त होगी। आपके लिए भी यह परिवर्तन शुभ फलदायक हो सकता है।