Categories
News

शादी से पहलें कुवांरी लड़कियो को भूलकर भी नही करना चाहियें ये काम, नही तो…..

खबरें

हर लड़की का सपना होता हैं कि वो एक सही समय आने के बाद शादी कर के ला’इफ में से’टल हो जाए. ले’किन इसके बा’वजूद कई बार बुरी कि’स्मत के चलते ल’ड़कि’यों को उनका म’नपसं’द लड़का नहीं मिल पाता हैं और वो कुँवा’री ही रह जाती हैं. हमारे सा’मुद्रि’क शा’स्त्र में भी कुछ ऐसी बातों का जिक्र हैं जिसकी व’जह से लड़’की के शादी ब्या’ह पर असर पड़ता हैं. इनमे से एक चीज सोने के पूर्व कुं’वारी ल’ड़की के द्वारा किए जाने वाले कार्यों पर भी नि’र्भर करती हैं. जो ल’ड़कि’यां सोने से पहले इस तरह के काम करती हैं उनकी कि’स्मत पर दुः’ख के बादल मं’डराने लगते हैं.

सोने से पहले कुंवा’री लड़’कियां ना करे ये काम
1. भगवान की तरफ पैर कर के सोना: जब भी हमें नींद आती हैं तो हम जितना जल्दी हो सके सोने के लिए बेड में घु’स जाते हैं. लेकिन हम किस दिशा में सो रहे हैं, किस त’रीके से सो रहे हैं और हमारे सोने से आस पास के मा’होल पर क्या असर पर रहा हैं इन चीजों का ध्या’न नहीं रख पाते हैं. ऐसी ही एक चीज हैं भगवान की तरफ पैर रख के सोना. आपके घर में जिस दिशा में मंदिर हैं या भ’गवान की कोई प्र’तिमा लगी हैं उस ओर पैर कर के कभी नहीं सोना चाहि’ए. जो ल’ड़कि’यां ऐसा करती हैं भगवान उनसे नाराज़ हो जाता हैं और उसे एक सुखी दा’म्पत्य जीवन के लिए तर’सा देता हैं.

2. किसी का दिल दु’खा के सोना: रात में आप जब भी सोने जाए तो उसके प’हले किसी का भी अ’पमान ना करे और ना ही किसी से कोई लड़ा’ई झ’गड़ा करे. ऐसे माना जा’ता हैं कि जब आप सोने से पहले किसी का दिल दु’खाते हो तो उसकी ब’द्दुआ लगने की वजह से आप’का दि’ल भी कभी सु’खी नहीं रह पाता हैं और एक अ’च्छे पार्ट’नर के अकेले ही ध’ड़कता रहता हैं. इसलिए जहाँ तक हो सके सो’ने से पूर्व ल’ड़ाई झ’गड़ो से ब’चना चाहिए.

3. भगवान का नमन किए बिना सो जाना: कुछ लोगो की आदत होती हैं कि वो सुबह और शाम में तो भगवान को याद कर लेते हैं लेकि’न रात को जब सोते हैं तो भगवान को अपनी अच्छी सेहत और अन्य चीजों के लिए शुक्रि’या नहीं क’हते हैं. ऐसे में जो ल’ड़कियां ऐसा नहीं करती हैं उसे एक प’रफेक्ट जी’वनसा’थी मिलने में बहुत दि’क्कतें आती हैं. इस मा’मले में कई बार ल’ड़कियों को वर मिल तो जाता हैं लेकिन शा’दी के बाद उनका दा’म्पत्य जीवन सुखी नहीं रह पाता हैं. इसलिए सोने से पूर्व क’म से कम एक बार हाथ जोड़ भ’गवान को अवश्य याद करना चाहिए.

4. अप’नों को शुभ रात्रि ना कहना: एक ही छत के नीचे परिवार के अन्य सदस्यों के साथ रहने के बावजूद कई बार हम अप’ने बेसि’क मै’नर्स भूल जाते हैं. हमारी सं’स्कृति में सुब’ह उठने के बाद और रा’त्री को सोने से पहले बड़ो का अ’भिनन्द’न करना सि’खाया गया हैं. ऐसे जो लड़’कियां सोने से पूर्व अपने घर के स’दस्यों को शुभ रा’त्री नहीं कहती या उनसे बात किए बिना ही सौ जाती हैं तो उन्हें घर के बड़े बु’ढो का आ’शीर्वा’द नहीं मिल पाता हैं जो आ’गे च’लकर उन’की शा’दी में अड़’चने ला सकता हैं.