Categories
News

है’दराबाद चु’नाव-: पलट गयें रुझान, ये पार्टी बनी सबसें बड़ी पार्टी!! देखें BJP की स्थिति…..

खबरें

हैद’राबा’द में नगर निग’म चु’नाव के लिए जारी वोट का’उंटिं’ग के दोप’हर तक आए रु’झानों में तेलं’गा’ना रा’ष्ट्रीय स’मिति (TRS) पा’र्टी सबसे बड़ी पा’र्टी बनकर उभरी है. शुरु’आ’ती रु’झानों जहां भार’ती’य जन’ता पा’र्टी को प्र’चंड ब’ढ़त मिली थी वह अब तीसरे नंबर आती नज़र आ रही है. आज सुबह 8 बजे वोट काउंटिंग शुरू हुई थी. ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम में 150 सीटें हैं. 

दोपहर के रूझा’नों के अनु’सा’र, T’RS 57 सीटों पर आगे हैं. उसके बाद अ’स’दुद्दी’न ओ’वै’सी की पार्टी AI’M’IM हैं, जो 30 सीटों पर आगे चल रही है. वहीं भाज’पा की सीटें सि’मटक’र 28 पर आ गई है. इन चुना’व में भाज’पा ने ब’हुत जो’र ल’गाया था. उसने अपने दि’ग्गज नेताओं को चु’नाव प्र’चार में उतारा था.  केंद्रीय गृह मं’त्री अ’मित शाह और उ’त्तर प्रदेश के मु’ख्यमं’त्री यो’गी आ’दित्यना’थ से रोड शो किया था. GHMC के 150 वार्डों में से 149 के लिए एक दि’सम्बर को वो’टिंग हुई थी और एक वार्ड में गुरुवार को दो’बा’रा म’तदा’न कराया गया.

एक दिसंबर को वोटिंग के दौ’रान मत पत्र में त्रु’टि पाए जाने के बाद ओ’ल्ड मा’लकपे’ट वा’र्ड में दो’बारा वो’टिंग कराइ गई. यहां एक दि’सम्बर को हुए चुना’व में 74.67 लाख पं’जीकृ’त वो’टर्स में से 34.50 लाख (46.55 प्रतिशत) मत’दाता’ओं ने अपने म’ता’धिका’रों का उपयोग किया था. चुना’व आ’योग ने को’रो’ना  के म’द्देन’जर प्रमुख रा’जनी’ति’क दलों और स्वा’स्थ्य वि’भा’ग के साथ प’राम’र्श करने के बाद म’तप’त्र से चु’नाव कराने का नि’र्णय किया था.