Categories
News

Breaking-: यूपी में अघो’षित लॉ’कडा’उन ! 25 तारीख से सीमाएं हो जाएंगी सील……

खबरें

गढ़मुक्तेश्वर पर प्रतिवर्ष लगने वाला कार्तिक पूर्णिमा मेला इस बार नहीं लग पाएगा। इसके लिए अभी से हापुड़ प्रशा’सन ने तैयारी शुरू कर दी है। इसके तहत गढ़ से लगने वाली सभी जिलों की सी’माओं पर बै’रिके’टिंग की जा रही है। एसडीएम गढ़ विजय वर्धन सिंह तौमर के अनुसार 25 से 30 नवंबर तक गढ़ में आं’शिक रूप से लॉ’क डा’उन रहेगा। इस अवधि में यातायात पर प्र’ति’बंधि’त रहेगा सिर्फ आवश्यक सेवाओं को ही छूट रहेगी।

यानी साफ है कि, गढमुक्तेश्वर के गंगा घाट पर लॉ’क डा’उन रहेगा जिसके चलते किसी को भी गंगा घाट के पास जाने की अनुमति नहीं होगी। कोरोना सं’क्रम’ण के बढ़ते ख’तरे को दे’खते हुए यह नि’र्णय किया। स’रकार के इन कड़े फै’सलों का कार’ण यह है कि देश में सबसे अधिक ज’नसं’ख्या वाला राज्य होने के बावजूद यहां पर कोरो’ना की स्थिति बि’गड़’ती जा रही है। यह बात है कि सर’कारी प्रया’सों और का’र्रवा’ई से काफी हद तक इस पर का’बू पाने के प्र’यास किए जा रहे हैं। अब योगी स’रकार ने एक और कड़ा फै’सला लेते हुए हापुड़ जिले के गढ़’मुक्ते’श्वर में 25 से 30 नवम्बर तक लॉ’कडाउ’न लागू करने का फै’सला किया है।

सूत्रों के अनुसार गढ़’मुक्ते’श्वर में 25 से 30 नवम्बर तक 6 दिनों के लिए लॉ’कडाउ’न लगा दिया गया है। यहां पर ग’ढ़मुक्ते’श्वर में का’र्तिक पूर्णिमा पर गंगा स्नान के लिए हर साल लाखों की संख्या में श्र’द्धालु जुटते हैं। इस बार का’र्तिक पूर्णिमा 30 नवंबर को है। ऐसे में इस बार को’रोना सं’कट के दौ’रान भी यहां भा’री भी’ड़ ना जुट जाए और लोगों में सं’क्र’म’ण की आ’शंका बढ़ जाने से रो’कने के लिए स्थानी’य प्र’शा’सन ने यह फै’सला लिया है। इस दौ’रान यहां केवल शादी के लिए आने वाले वा’हनों को छूट दी जाएगी।