Categories
News

65 साल के ह’रीश सा’ल्वे क’रने जा रहे दो’वारा शा’दी, ऐसी दि’खती हैं दूस’री प’त्नी.

वायरल खबर


पूर्व सॉलि’सिटर जन:रल ह’रीश सा’ल्वे अगले हफ्ते वि’वाह बंध’न में बंध’ने जा रहे हैं. ह’रीश सा’ल्वे देश के जाने-माने वकी’ल और ब्रि’टेन में क्वीं’स काउं’सिल हैं. 65 वर्षी’य साल्वे, पिछ’ले मही’ने ही अप’ने 38 साल के वैवा’हिक जीव’न को तिलां’जलि दे’कर अपनी पत्नी मी’नाक्षी सा’ल्वे से तला’क लेकर का’नूनी तौर पर अ’लग हो गए थे. हरी’श सा’ल्वे और मीना’क्षी की दो बेटि’यां भी हैं. हरी:श सा’ल्वे अपनी दोस्त कैरो’लिन ब्रॉस’र्ड के साथ 28 अक्तूबर को लं:दन के एक च’र्च में वि’वाह करने जा रहे हैं. दोनों का ये दूसरा वि’वाह है. 

सा’ल्वे भी धर्म बद’लकर अब ई’साई बन चुके हैं. अपनी होने वाली प’त्नी कैरो’लिन के साथ वे पिछले दो सालों से निय:मित रूप से उत्त’री लं’दन के चर्च में जाते रहे हैं. हरी’श सा’ल्वे और कैरो’लिन दोनों का ये दूसरा वि’वाह है. दो’नों की पूर्व वि’वाह से संता’नें भी हैं. पेशे से कला’कार कैरो’लिन 56 साल की हैं और एक लड़’की की मां हैं. हरी’श साल्वे की कै’रोलिन से मुला’कात आर्ट एग्जी’बिशन में हुई थी. दोनों के बीच की यह मुला’कात धीरे-धीरे और गह’री हो गई. 

बकौ’ल साल्वे तला’क के बाद लंद’न में बच्चों से दूर रहते हुए भी कैरो’लिन ने उन्हें भावना’त्मक रूप से काफी सं’भाला. दोनों के बीच अंरस्टैं’डिंग जमी और बात आगे की जिन्द’गी एक साथ गुजा’रने तक आ पहुंची.  

चीफ जस्टि’स श’रद अर’विंद बोब’डे और सा’ल्वे दोनों की पढ़ा’ई एक ही स्कू’ल में हुई है. दोनों महा’राष्ट्र के नाग’पुर शहर में पढ़ा’ई करते थे. 1976 में सा’ल्वे दि’ल्ली आए गए और बो’बडे मुं:बई हाई को’र्ट. बाद में बो’बडे हाई कोर्ट जज बन गए और साल्वे सी’नियर एडवो’केट और फिर  सॉलि’सिटर जन’रल.

हरी’श सा’ल्वे शुरू से ही अपनी प्रति’भा की बदौलत नामी वकी’ल रहे हैं. यही वजह थी कि उन्हें भा’रत सर’कार ने सॉलि’सिटर जन’रल नियुक्त किया था. साल्वे, कुल’भूषण जा’धव सहित कई अंत’र्राष्ट्रीय माम’लों में भा’रत सर’कार की पै:रवी कर देश को गौरवा’न्वित कर चुके हैं. भारत सर’कार की वि’देश मंत्री दिवं’गत सुषमा स्व’राज के आग्रह पर उन्होंने इस केस की सुन’वाई के लिए सिर्फ एक रुपए फीस ली थी. 

देश दुनि’या के नामी उद्योग’पतियों और कंप’नियों वोडा’फोन, रिला’यंस, मुकेश अंबा:नी, रतन टाटा जैसे सभी बड़े नामों के कानू’नी मामलों की को’र्ट में नुमा’इंदगी भी सा’ल्वे ने ही की है.