Categories
धर्म

जिस व्य’क्ति की हथेली पर बनते है इस तरह के नि’शान, वह होता है बहुत ही भाग्य’शाली और धन’वान!

धार्मिक समाचार

हाथों में सूर्य, शुक्र और गुरु प’र्वत उठा हुआ होता तो वह व्यक्ति बहुत ही भाग्य’शाली होता है।    हस्त’रेखा ज्यो’तिष शा’स्त्र के मा’ध्यम से किसी व्य’क्ति के हथेली पर बनी हुई रेखा’ओं को देख’कर उसके भवि’ष्य और स्व’भाव के बारे में ब’ताया जाता है। हथे’ली पर बनी हुई रेखा’ओं से धन-सम्प’दा, नौकरी, वैवा’हिक जीवन और से’हत आदि के बारे में जान’कारियां मिलती हैं। हस्त’रेखा ज्यो’तिष के अनु’सार व्य’क्ति के हाथ में शुभ और अशु’भ दोनों तरह के नि’शान बने हुए होते हैं। जैसे अगर किसी व्य’क्ति के हाथों में सूर्य, शुक्र और गुरु प’र्वत उठा हुआ होता तो वह व्य’क्ति बहुत ही भाग्य’शाली होता है।

palmistry

अगर किसी के हाथों में मछ’ली, तालाब या वीणा जैसे निशान बनते हुए दि’खाई दें तो वह व्यक्ति भाग्य’शाली और बहुत मान-सम्मा’न प्रा’प्त करने वाला व्यक्ति बनता है।

palmistry

जिस किसी की भा’ग्य रेखा (कलाई से शुरू होकर शनि पर्वत यानि मध्यमा उँगली तक) सीधी और अखं’डित होते हुए सीधे शनि प’र्वत तक जाए, तो ऐसे व्य’क्ति को हर प्रकार का सांसा’रिक सुख, सुविधा और यश की प्रा’प्ति होती है।

हस्तरेखा

 अगर किसी की हथे’ली पर चक्र, कमल, शंख और आसन का नि’शान होता है उसे आजी’वन सुख सुवि’धा मिलती है। ऐसे लोगों के घर में हमेशा लक्ष्मी का वास रहता है।

palmistry

हस्त’रेखा ज्योति’षशा’स्त्र के अनु’सार जिन लोगों की हथे’ली उभरी हुए होती है और सभी उंग’लियां बराबर होती हैं तो ऐसा व्यक्ति अपने जीवन में कभी भी धन की कमी से नहीं जू’झता। वहीं जिन लोगों की हथे’ली में भाग्य रेखा एक से ज्यादा हो उनमें करोड़’पति बनने के योग होते हैं।