Categories
News

हाथरस कांड में आया नया मोड़, एक आरोपी निकला नाबालिग, सीबीआई ने……

खबरें

हा’थरस कां’ड में अब एक और नया मो’ड़ आया है. सी’बीआ’ई टीम को आ’रोपि’यों से पू’छताछ के दौ’रान कई अ’हम स’बूत मिले हैं. इसके साथ ही के’स में पु”लिस की ला’परवा’ही का एक और मा’मला आया सामने आया है. जेल गए बंद चारों आ’रोपि’यों में से एक आ’रोपी की उम्र 18 साल से कम है.

आ’रोपी की मां का कहना है कि ये मा’र्क’शीट मेरे बेटे की ही है, वो ना’बालिग है. सी’बीआ’ई की टीम घर आई थी और मा’र्कशी’ट लेकर गई है. साथ ही मेरे बड़े बेटे के कपड़े को भी लेकर गई है. आज तक/इंडिया टुडे के पास आरो”पी की दसवीं क्लास की मा’र्कशी’ट है, जिस पर जन्म तारीख 2 दिसंबर 2002 द’र्ज है.

सी’बीआ’ई के हाथ आ’रोपी की हा’ईस्कूल की मा’र्कशी’ट लगने के बाद घ’टना से जुड़े सभी स’स्पेंड पु’लिसकर्मि’यों से पू’छताछ की गई. इससे पहले अ’लीगढ़ जे’ल में चारों आ’रो’पियों से सी’बीआ’ई ने 8 घंटे तक लंबी पू’छताछ की. इसके साथ ही जे’एन अ’स्पता’ल में डॉ’क्टरों से भी सवाल ज’वाब किया गया.

सी’बीआई की टीम सो’मवार को सुबह 11 बजे अ’लीगढ़ जेल पहुंची है, जहां जे’ल में बंद 4 आ’रोपि’यों संदीप, रवि, रामू और लवकुश से लंबी पू’छ’ताछ की और शाम 7:30 बजे सी’बीआ’ई की टीम जे’ल से बा’हर निक’ली. सी’बीआ’ई की टीम के कई अ’फस’रों के हाथ में के’स से जुड़े द’स्तावे’ज भी थे.

सी’बीआई की टीम को महिला डी’एसपी सीमा खुद लीड कर रही थीं. साथ मे कई अ’फसर भी शामिल थे. सी’बीआ’ई की दूसरी टीम अलीगढ़ के जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज पहुंची, जहां उन डॉक्टरों से लंबी पूछताछ की गई, जिन्होंने पी’ड़ि’ता का इलाज किया था. पी’ड़ि’ता को हा’थरस के बाद इसी अस्पताल में लाया गया था.

हा’थ’रस केस की जांच में सी’बी’आई की टीम ने जब से संभाली थी, तब से पी’ड़िता के परिवार वालों से ही ल’गातार पूछ’ताछ की जा रही थी. पी’ड़िता के भाई, भाभी, पिता और मां से सी’बी’आ’ई ने कई द’फा पू’छता’छ की थी, लेकिन अब जांच का दा’य’रा आ’रोपियों की तरफ बढ़ा है. इन सबके बीच एक च’श्मदी’द विक्रम उर्फ छो’टू भी सामने आया था, जिसने कई चौं’काने वाले खु’लासे किए.

च’श्मदी’द वि’क्रम उर्फ छो’टू से सी’बीआ’ई ने दो द’फा पूछताछ की थी. सीबीआई की टीम ने मौ’का-ए-वा’रदा’त का कई बार मु’आयना कर चुकी है. के’स से जुड़े लगभग सभी लोगों से सी’बीआई की टीम पू’छताछ कर चुकी है. अब सी’बी’आ’ई का जां’च का दा’यरा सबसे ज्या’दा उसकी तरफ बढ़े’गा, जो शक के दा’यरे ने होगा.