Categories
Other

अब सप्ताह में मात्र इतने दिन होगा कोरोना पर स्वास्थ्य ब्रीफिंग, सरकार ने लिया फैसला

कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है. इससे संक्रमित लोगों की संख्या दुनिया में बढ़कर 25 लाख हो गई है. दुनिया में कोरोना वायरस ने अब तक 1.71 लाख से ज्यादा लोगों की जान ले ली है. राहत की बात यह भी है कि दुनिया भर में अब तक कोरोना नाम की इस महामारी से 6.56 लाख लोग ठीक भी हो चुके हैं. वोही अगर भारत की बात करे तो भारत में भी सबसे ज्यादा महारष्ट्र में इस बीमारी से सबसे ज्यादा मौत हुई हैं.

सरकार ने फैसला किया है कि देश में कोरोना वायरस पर हालात की जानकारी देने के लिए हर रोज शाम चार बजे होने वाली स्वास्थ्य मंत्रालय की दैनिक स्वास्थ्य ब्रीफिंग अब सप्ताह में चार दिन होगी। साथ ही प्रेस विज्ञप्ति और कैबिनेट ब्रीफिंग वैकल्पिक दिनों पर की जाएगी. इससे पहले कोविड-19 पर रोज शाम चार बजे होने वाली स्वास्थ्य मंत्रालय की मीडिया ब्रीफिंग को बुधवार के लिए रद्द कर दिया गया। एएनआई ने सरकारी सूत्रों के हवाले से बताया कि कैबिनेट की मीटिंग और उसके बाद होने वाली ब्रीफिंग के चलते इसे रद्द किया गया है, जिसमें स्वास्थ्य मंत्रालय संबंधी जानकारी भी होगी और अतिरिक्त जानकारी प्रेस रिलीज में दी जाएगी।

गौरतलब है कि स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना वायरस के लिए मॉनिटरिंग टीम बनाई है। इस टीम में मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल भी शामिल हैं। इस टीम को कोरोना नियंत्रण की कमान सौंपी गई है। अग्रवाल शाम चार बजे नेशनल मीडिया सेंटर पर संवाददाता सम्मेलन कर देश को कोरोना के हालात की ताजा जानकारी देते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.