Categories
Other

Weather Update : मध्यप्रदेश, गुजरात और बंगाल में भारी बारिश के आसार

पुणे। एक तरफ, जहां लोगों को भारी बारिश से परेशान कर रहे हैं पर, मौसम कार्यालय मध्यप्रदेश, गुजरात और पश्चिम बंगाल में भारी बारिश की भविष्यवाणी की।

पश्चिम बंगाल में पहाड़ी क्षेत्र में विभिन्न स्थानों में, सिक्किम, असम और मेघालय बहुत तेजी से और अगले 24 घंटों के दौरान तेज अत्यधिक वर्षा हो सकती है, जबकि पश्चिम मध्य प्रदेश, अंडमान और निकोबार द्वीप और में बहुत भारी अरुणाचल प्रदेश में अलग-अलग स्थानों में भारी बारिश होना चाहिए।

पूर्वी उत्तर प्रदेश, पूर्व मध्य प्रदेश, विदर्भ, दक्षिण छत्तीसगढ़, बिहार, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, गुजरात, मध्य महाराष्ट्र, कोंकण, गोवा, तटीय आंध्र प्रदेश में मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार , तेलंगाना, रायलसीमा, तटीय कर्नाटक, तमिलनाडु, पांडिचेरी और कराईकल भारी बारिश होना चाहिए।

घंटे और यहां तक ​​कि गरज प्रति 50-60 किमी की हवा चलने की गति के अंडमान और निकोबार द्वीप: हवा एन में विस्तृत जानकारी। बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, उड़ीसा, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय नागालैंड मणिपुर मिजोरम और त्रिपुरा बिजली के साथ बारिश हो सकती है।
मध्य पश्चिम और हवा आंदोलन के दक्षिण पश्चिमी सऊदी पश्चिम के सागर में प्रति घंटे 40-50 किमी की गति। अंडमान सागर, मालदीव-कोमोरिन क्षेत्रों और अगले हिंद महासागर में खराब मौसम होने का अनुमान है क्योंकि मछुआरों अगले 24 घंटे के दौरान इन क्षेत्रों में काम करने के लिए नहीं की सलाह दी चला गया।

दक्षिण पश्चिम तटीय कर्नाटक में रायलसीमा और अति सक्रिय मानसून, जबकि मानसून मध्य प्रदेश, कोंकण, गोवा और तमिलनाडु में सक्रिय था। मानसून पश्चिम बंगाल में गंगा, झारखंड, उत्तर प्रदेश पश्चिम, हरियाणा, जम्मू-कश्मीर, पश्चिम राजस्थान, मध्य प्रदेश के तटीय क्षेत्र में कमजोर बने रहे और छत्तीसगढ़ है।
जम्मू-कश्मीर, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली तूफान के 8:30 बजे सोमवार से रविवार 20:30 पूर्वी उत्तर प्रदेश और तमिलनाडु तट में जगह।
अनुरोध खुला मेधा पाटकर का दरवाजा बैराज पर इकट्ठा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को गुजरात में पवित्र पूजा बांध नर्मदा सरदार सरोवर की खबरों के बीच अपने 69 वें नर्मदा बचाओ के सिर जन्मदिन आंदोलन मेधा पाटकर ने कहा कि जश्न मनाने के लिए लोग सरदार सरोवर प्रभावित, मध्य प्रदेश में बड़वानी जिले में एक रैली बाहर जाना होगा बांध के दरवाजे खोलने के लिए कहने
178 पानी भर गांवों, कहा नर्मदा बचाओ आंदोलन मेधा पाटकर के सिर है कि मोदी एक जन्मदिन और यहाँ प्रकट बड़वानी मना रहा था। दूसरी ओर, नेशनल एलायंस श्रमिकों के आंदोलन के लिए Himshi सिंह ने कहा, “लोग हम एक बड़ी सभा हो रही है, हम चाहते हैं कि बांध का एक गेट तुरंत के रूप में यह Bakvotr राज्य में आंशिक रूप से में 178 गांवों खोला या पूरा के रूप में बाढ़ आ गई यह चला गया।

मध्य प्रदेश Himshi सिंह के कई गांवों में बाढ़ की स्थिति कहा राज्य और के कई गांवों में एक राज्य और गुजरात सीमा और बाढ़ में नर्मदा नदी पर सरदार सरोवर बांध नहीं था कि अपनी यदि एनबीए उन प्रभावित पराजित टैंक के स्तर में वृद्धि करने के लिए Bakvotr प्रतिक्रिया जलाशय उद्घाटन दरवाजा राहत देने के लिए में पानी का स्तर कम करने के लिए मांग की है।

One reply on “Weather Update : मध्यप्रदेश, गुजरात और बंगाल में भारी बारिश के आसार”

Leave a Reply

Your email address will not be published.