Categories
health

शादी से पहले बना लिया है शा’रीरिक सं’बंध तो आपको झेल’नी पड़ स’कती है ये बड़ी प’रेशानी…

खबरें

आ’जकल लड़के और लड़’कियाँ स्कूल ला’इफ से ही रि’ले’शन बनाने की को’शिश करते है। और कॉ’लेज पहुँचते-पहुँचते रि’लेश’न बना भी लेते है। उन्‍हें शा’दी से पहले से’क्स करना काफी कू’ल लगता है ले’किन क्‍या आप जानते हैं कि ऐसा करना आपके लिए नु’कसा’न’दाय’क हो सकता है। शा’री’रि’क रि’ले’श’न में भी कई स’म’स्या’ओं करना पड़ता है।

झे’लनी पड़ सकती है ये स’म’स्या’एं:
कुछ क’पल्‍स स’गाई के बाद या शा’दी से कुछ दि’न पहले सं’बंध बना लेते हैं लेकिन अगर दोनों पा’र्टन’र्स में से कोई भी एक से’क्‍शु’अ’ली खुद को सं’तुष्‍ट म’हसू’स नहीं करता तो वो ये रि’श्‍ता तो’ड़ सकता है।

कु’छ लो’ग किसी एक व्‍य’क्‍ति के साथ सं’बं’ध बनाने के बाद उसके साथ बेा’रिय’त म’ह’सूस करने लगते हैं। उन्‍हें ये शि’काय’त होती है कि अब उन’के रि’श्‍ते से ए’क्‍साइ’टमें’ट गा’यब हो चुकी है। अगर आप शादी से पहले किसी अन्‍य व्‍यक्‍ति के साथ से’क्‍शु’अ’ल और इ’मोश’ली इं’वॉ’ल्‍व हैं तो ये आपकी शादी के लिए ख’तरना’क सा’बित हो सकता है। ऐसे में आपकी जिं’दगी तक ब’र्बा’द हो सकती है।

शादी से पहले संबं’ध बनाने की वजह यौ’न रो’ग होने की सं’भाव’ना भी हो सकती है या आप प्रे’ग्‍नें’ट हो सकती हैं। ऐसे में जरूरी नहीं है कि आपका पा’र्टन’र आपका साथ दे इसलिए जितना हो सके सं’भ’लक’र चलें। कई लोग जो कई सा’लों से एक-दूसरे को डेट कर रहे हैं और उनके बीच से’क्‍शु’अ’ल रि’लेश’न भी बन चुके हैं, उनके बीच बो’रि’य’त का अ’ह’सा’स ज्‍या’दा ज’ल्‍दी आने लगता है।