Categories
bollywood

जब धर्मेंद्र ने जीतेंद्र और हेमा मालिनी की शादी में किया था हंगा’मा, कुछ इस तरह बनी थी धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की जोड़ी……

वॉलीवुड डेली

बॉली’वुड के ही-मैन कहे जाने वाले दिग्ग’ज अभि’नेता धर्मेंद्र को लेकर काफी कुछ लिखा जा चुका है। एक छोटे से गांव बॉली’वुड तक का उनका सं’घर्ष वाक’ई तारीफ के का’बिल है। जिस तरह उन्हों’ने हिंदी सिनेमा में अपनी पह’चान बनाई, उसे सालों तक याद रखा जाएगा। धर्में’द्र की जिंद’गी में सफ’लता और विवाद साथ चलते रहे। दो शादि’यां करने वाले धर्मेंद्र ने कैसे जीतेंद्र का पत्ता काट’कर हेमा मालिनी के साथ सात फेरे लिए, ये कि’स्सा आज आपको बताते हैं। 

परिवार के साथ धर्मेंद्र

धर्मेंद्र का जन्म पंजा’ब के लुधि’याना शहर में एक छोटे से गांव नस’राली में हुआ था। जाट परि’वार में जन्म लेने वाले धर्मेंद्र बच’पन से ही सेहत’मंद थे। जब वह 19 साल के थे तो उन्होंने प्र’काश कौर से शादी रचा ली थी। उस वक्त धर्में’द्र ने बॉली’वुड में कदम भी नहीं रखा था। प्रका’श कौर और धर्में’द्र के चार बच्चे हुए, दो लड़के और दो लड़’कियां। बॉली’वुड में आते ही उन्हें हेमा मा’लिनी से प्यार हो गया। 

हेमा के साथ जीतेंद्र और धर्मेंद्र

हेमा मालिनी को धर्मेंद्र के अला’वा जी’तेंद्र और संजीव कुमार भी बहुत पसंद करते थे और उनसे शादी करना चाहते थे। उस बीच ऐसी भी खब’रें आ रही थीं कि जीतें’द्र और हेमा मालिनी ने शादी करने का फैस’ला कर लिया और वे चेन्न’ई में हैं। हालांकि उस समय जीतें’द्र अपनी वर्त’मान पत्नी शोभा कपूर के साथ रिले’शन में थे।

Dharmendra And Hema Malini

जब हेमा मा’लिनी और जीतें’द्र की शादी की बात धर्मेंद्र को पता चली तो उन्हें बहुत गु’स्सा आया। इसे रोक’ने के लिए उन्होंने एक तर’कीब निकाली। धर्मेंद्र, शोभा को लेकर मद्रा’स पहुंच गए। वहां पहुंच’कर शोभा ने कथित तौर पर हंगा’मा मचा दिया। इस वजह से जी’तेंद्र और हेमा की शादी नहीं हो पाई।

Dharmendra And Hema Malini

बाद में मौका पाकर धर्मेंद्र ने हेमा मालि’नी को प्रपोज कर दिया। हालां’कि शादी करने के लिए उन्हें बहुत दिक्क’तों का सा’मना करना पड़ा। धर्मेंद्र पहले से शादी’शुदा थे और हिंदू होने के नाते दूसरी शादी नहीं कर सकते थे। इस वजह से उन्होंने इस्ला’म धर्म अपनाया और फिर हेमा मालि’नी से दूसरी शादी कर ली।