Categories
News

ज’ब न’रेंद्र मो’दी ने बा’इडेन से मां’गा था 1 गिला’स ग’र्म पा’नी, उ’सके बा’द जो बा’इडेन ने कि’या, प’ढ़ें पू’री ख’बर…

वायरल खबर

अक्टू’बर 2014 में न’रेंद्र मो’दी ज’ब अ’मेरिकी दौ’रे प’र ग’ए थे त’ब जो बा’इडेन ने ब’ड़ी गर्मजो’शी से उन’का स्वा’गत कि’या था। उ’स सम’य ब’राक ओ’बामा अमे’रिका के राष्ट्र’पति थे औ’र जो बा’इडेन उप’राष्ट्रपति थे। 

वाशिं’गटन के स्टे’ट डिपा’र्टमेंट में जो बाइ’डेन ने मोदी’जी के लि’ए लं’च का आ’योजन कि’या था। लेकि’न नव’रात्र के व्र’त की व’जह से मोदी’जी ने लं’च न’हीं कि’या था। उन्हों’ने सि’र्फ अ’पने लि’ए मेज’बान से ए’क गि’लास ग’र्म पा’नी ही मंगवा’या था। 

इ’स मुला’क़ात की त’स्वीरें सो’शल मी’डिया प’र ए’क बा’र फि’र  वाय’रल हो र’ही हैं। ट्रं’प औ’र मो’दी जी की दो’स्ती से तो स’भी अ’वगत है ही। लेकि’न न’ए राष्ट्र’पति के सा’थ भी मो’दी जी के रि’श्ते का’फी मधु’र हैं। ऐ’से में अमे’रिका के सा’थ आ’गे भार’त के रह’ते म’धुर र’हेंगे इस’की च’र्चा है।  

6 सा’ल प’हले ज’ब नव’रात्र के सम’य मो’दीजी वा’शिंगटन ग’ए थे, त’ब बा’इडेन ने उन’की ज’रुरत का पू’रा ध्या’न र’खा था।  लं’च का मे’न्यू पू’री त’रह शाका’हारी र’खा ग’या था। हालां’कि, मो’दीजी सि’र्फ इ’स दौ’रान नीं’बू पा’नी ही पी’ते हैं। 

इ’स लं’च में मो’दीजी ने बा’की मेह’मानों को टे’स्टी खा’ने का लु’त्फ़ उठा’ने को क’हा औ’र खु’द के लि’ए पा’नी का गिला’स मंग’वाया था। इ’स पू’रे इ’वेंट में बाइ’डेन ने जब’रदस्त हो’स्ट की भू’मिका नि’भाई थी।  

इ’स लं’च की तै’यारी बाइ’डेन ने मही’नों पह’ले से क’र दी। इस’के मे’न्यू से ले’कर गे’स्ट की लि’स्ट त’क के लि’ए बाइ’डेन ने ही अरें’जमेंट कि’ये थे। मो’दीजी की प’संद नाप’संद का भी खा’सा ध्या’न र’खा ग’या था।  

आप’को ब’ता दें कि बा’इडेन स’बसे यु’वा सी’नेटर के सा’थ-सा’थ सब’से उम्रदराज राष्ट्र’पति ब’नने के रि’कॉर्ड को अ’पने ना’म क’र चु’के हैं। 77 सा’ल के बा’इडेन 6 बा’र सीने’टर र’हे हैं। ब’राक ओ’बामा ज’ब ‘अमे’रिका के राष्ट्र’पति थे त’ब बाइ’डेन उपरा’ष्ट्रपति थे। 

हा’लांकि, ये प’हली बा’र न’हीं था ज’ब बाइ’डेन राष्ट्रप’ति चुना’व की दौ’ड़ में शा’मिल हु’ए थे। इस’से पह’ले 1988 औ’र 2008 में भी उन्हों’ने कि’स्मत आज’माई थी। ले’किन उ’स स’मय उ’न्हें नाका’मयाबी मि’ली थी।