Categories
Other

घर के नीचे किसी को बिना बताये रख दें ये 1 सामान, कंगाली दूर हो जायेगी आपके घर की!

हर इंसान का सपना होता है कि उसका खुद का एक घर हो बेशक से वो घर छोटा ही क्यों ना हो. जहां वो दिनभर काम करने के बाद रात को अपने परिवार के साथ चैन से आराम कर सके.हर कोई अपने घर को अपने तरीके से सजाता है.ताकि उसका घर खूबसूरत लगे.कुछ लोग वास्तु के हिसाब से भी अपने घर में बदलाव करते रहते है. वास्तु शास्त्र हमारी ऐसी भारतीय प्राचीन प्रणाली है. जो हमारे घर में सुख और समृद्धि के कुछ नियम प्रचलित किये गए है. वास्तु की मदद से हम अपने घर को बेहद खूबसूरत तरीके से सजा सकते है.

वास्तु शास्त्र में ऐसी बहुत सी चीजों के महत्व के बारे में बताया गया है जिनके बारे में आप पहले से नहीं जानते होंगे. हम सभी को वास्तु का बहुत ध्यान रखना चाहिये इससे हमारे घर में धन की कभी कमी नहीं होती है और धन के देवता कुबेर के साथ-साथ धन की लक्ष्मी भी हमारे घर में वास करती है.आजकल ज्यादातर घर पहले से ही बने होते है इसके कारण सभी लोग वास्तु के दिशा निर्देशों या नियमों का पालना नहीं कर पाते है. आज हम आपको बतायेगे की कैसे अपने घर के डोर मेट के नीचे ये छोटी सी चीज़ रखकर कुछ ही दिनों में अपने घर में देखने लगेगे कुछ ऐसे बदलाव जिसके बारे में आपने कभी कल्पना भी नहीं की होगी.

आप एक छोटी सी फिटकरी की पोटली बना लें, और उसे पायदान के नीचे रख दें. पोटली रखने से पहले एक जरुरी बात का ख़याल जरुर रखें. पोटली को पायदान के बीचोबीच रखें. इससे घर से नकारात्मक ऊर्जा का विनाश होगा और सकारात्मक ऊर्जा बनी रहेगी. इस उपाय से घर में हमेशा मां लक्ष्मी का निवास रहेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.