Categories
Other

पति ने खुद की पढ़ाई रोककर पत्नी को पढ़ाया, नौकरी लगते ही पत्नी ने किया ऐसा काम कि….

आये दिन अजीबोगरीब खबरे सामने आती हैं. हर दिन आप एक ऐसी खबर जरुर पड़ते होंगे जिसे पढ़कर आप ये सोचते होंगे कि आखिर देश के लोगों को क्या होता जा रहा है. आज हम आपको एक ऐसे मामले के बारे में बता रहे रहे हैं जो पति पत्नी के बारे में है. दरअसल एक युवक को साथ काम करने वाली लड़की से प्यार हो गया और दोनों ने कुछ समय बाद प्रेम विवाह कर लिया. पति ने अपनी पढाई बीच में रोककर अपनी पत्नी को उच्च शिक्षा दिलवाई जिसका पत्नी ने ऐसा सिला दिया जिसे जानकर आप भी हैरान रह जायेंगे.

कोई भी पति अपनी पत्नी की ख़ुशी के लिए कुछ भी करने को तैयार रहता हैं, ऐसा ही इस लड़के ने भी किया. पत्नी को उच्च शिक्षा प्राप्त कराने के लिए लड़के ने अपनी पढाई छोड़कर अपनी पत्नी को पढाई कराई लेकिन पत्नी ने उसकी साथ विश्वासघात किया. पड़ी पूरी होने के बाद जब पत्नी की नौकरी लग गयी तो उसने अपने पति को छोड़कर दुसरे उच्च शिक्षित युवक के विवाह कर लिया.

अप लड़की का पहला पति दर दर की ठोकरे खा रहा है. पत्नी ने न केवल अपने पहले पति को ठुकराया बल्कि उसके ऊपर भरण भोषण का दावा भी ठोक दिया। कुछ ऐसा ही मामला परिवार परामर्श केंद्र में आया है

केंद्र के केस रिपोर्टर शरीफ शाह के शहरी क्षेत्र के एक युवक ने आवेदन दिया है कि उसने कुछ साल पहले साथ काम करने वाली एक लड़की से पशादी की थी और शादी के बाद उसने अपनी पढ़ाई रोककर पत्नी को उच्च शिक्षा दिलाई. जिसके बाद पत्नी को नौकरी मिल गई. नौकरी मिलने बाद फिर पत्नी छोटी-मोटी बातों पर विवाद करने लगी, युवक ने बताया कि हाल ही में उसने मुझे तलाक दिए बिना दूसरे उच्च शिक्षित युवक से शादी कर ली. युवक ने काउंसलर से आग्रह किया कि उसे पत्नी से तलाक दिलाया जाए.

काउंसलर मदनकिशोर शर्मा और किरण निगम ने दोनों को बुलाकर चर्चा की. पत्नी का कहना था कि पति काम नहीं करता जिस वजह से परिवार चलाना मुश्किल हो रहा था। इसी बात को लेकर विवाद था। तब वह भोपाल चली गई। वहां नौकरी करने लगी, लेकिन पति ने सहयोग नहीं किया। इसी दौरान उसकी पहचान एक युवक से हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published.